तालिबान की पाक मीडिया को चेतावनी , सचिन तेंदुलकर भारतीय हैं उसकी तारीफ बंद करो

पाकिस्तान तालिबान के कमांडर ने एक वीडियो जारी कर पाकिस्तानी मीडिया को सचिन तेंदुलकर की तारीफ से बचने को कहा है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
इस्लामाबाद: पाकिस्तान तालिबान के कमांडर ने एक वीडियो जारी कर पाकिस्तानी मीडिया को सचिन तेंदुलकर की तारीफ से बचने को कहा है। तालिबान कमांडर ने कहा कि पाकिस्तानी मीडिया को सचिन के कवरेज से परहेज करना चाहिए क्योकि वह एक भारतीय हैं।
तालिबानी कमांडर का यह वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर धड़ल्ले से प्रचारित की जा रही है। गौर हो कि सचिन तेंदुलकर ने कुछ दिनों पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया है और उन्हें भारत रत्न देने की घोषणा भी की गई है।
इस वीडियो में पाक तालिबान कमांडर एके-47 से लैस दो गनमैन के बीच बैठा हुआ है और वह चेतावनी देते हुए कह रहा है कि सचिन तेंदुलकर भारतीय है, इसलिए पाकिस्तानी मीडिया को उसकी तारीफ नहीं करनी चाहिए।
शाहिद ने कहा कि यह भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर है । यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाकिस्तानी मीडिया उसकी तारीफों के पुल बांधे जा रहा है। उसने कहा कि दूसरी ओर यही पाकिस्तानी मीडिया कप्तान मिसबाह उल हक की आलोचना कर रहा है । तेंदुलकर भले ही कितना ही अच्छा क्यो ना हो, उसकी तारीफ मत करो क्योंकि वह भारतीय है । मिसबाह चाहे कितना भी बुरा खेले, उसकी तारीफ की जानी चाहिये क्योंकि वह पाकिस्तानी है । पाकिस्तानी मीडिया ने तेंदुलकर के विदाई भाषण का सीधा प्रसारण किया । अखबारों ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि उनकी कमी क्रिकेट को बुरी तरह खलेगी ।
तेंदुलकर ने 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ ही पहला टेस्ट खेला था । उर्दू दैनिक इंसाफ ने लिखा कि तेंदुलकर जैसे क्रिकेटर रोज पैदा नहीं होते । सभी उनसे बेपनाह मुहब्बत करते हैं और उनकी इज्जत करते हैं । वहीं एक्सप्रेस ट्रिब्यून और डेली टाइम्स ने उन्हें मुकम्मल बल्लेबाज बताया ।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.