लाइबेरिया में इबोला के हजारों नए मामले होने की आशंका

पश्चिमी अफ्रीका में इबोला महामारी से निपटने तथा उसकी रोकथाम के लिए अमेरिका और ब्रिटेन वहां चिकित्सकीय सामग्री तथा सैन्य कर्मियों को भेजेंगे। इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन :डब्ल्यूएचओ: ने चेतावनी दी है कि आने वाले समय में लाइबेरिया में इबोला के हजारों नए मामले सामने आ सकते हैं।

मोनरोविया : पश्चिमी अफ्रीका में इबोला महामारी से निपटने तथा उसकी रोकथाम के लिए अमेरिका और ब्रिटेन वहां चिकित्सकीय सामग्री तथा सैन्य कर्मियों को भेजेंगे। इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन :डब्ल्यूएचओ: ने चेतावनी दी है कि आने वाले समय में लाइबेरिया में इबोला के हजारों नए मामले सामने आ सकते हैं।

अब तक के रिकॉर्ड के अनुसार इबोला का वर्तमान प्रकोप सर्वाधिक है। गिनी से सिएरा लियोन, लाइबेरिया, नाइजीरिया और सेनेगल में फैल चुकी यह महामारी अब तक 2,000 से अधिक लोगों की जान ले चुकी है। संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी ने कल चेतावनी दी कि इबोला से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में आगामी सप्ताहों में और नए मामले हो सकते हैं।

डब्ल्यूएचओ ने लाइबेरिया की स्थिति के बारे एक बयान में कहा कि इबोला के इलाज के लिए नया केंद्र खोले जाने के साथ ही वहां बड़ी संख्या में मरीज आ जाते हैं। इससे पता चलता है कि वहां मामलों की संख्या अनुमान से कहीं ज्यादा है। बयान में कहा गया है कि आने वाले तीन सप्ताह में लाइबेरिया में हजारों नए मामले आने की आशंका है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.