बगदादी के बारे में सूचना देने पर 1 करोड़ डॉलर का इनाम

इराक और सीरियाई क्षेत्र में ‘खलीफा शासन’ के स्वयंभू नेता अबु बकर अल बगदादी की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को अमेरिका ने एक करोड़ अमेरिकी डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है। अल बगदादी पर यह इनाम 2011 से घोषित है।

बगदादी के बारे में सूचना देने पर 1 करोड़ डॉलर का इनाम

वाशिंगटन : इराक और सीरियाई क्षेत्र में ‘खलीफा शासन’ के स्वयंभू नेता अबु बकर अल बगदादी की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को अमेरिका ने एक करोड़ अमेरिकी डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है। अल बगदादी पर यह इनाम 2011 से घोषित है।

विदेश मंत्रालय ने बताया कि अक्तूबर 2011 से ‘रिवार्ड्स फॉर जस्टिस प्रोग्राम’ को उसने अपनी वेबसाइट पर डाला हुआ है और आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड द लैवेंट (आईएसआईएल) के नेता अबू बकर अल बगदादी के बारे में ऐसी कोई भी सूचना देने पर एक करोड़ डॉलर के इनाम की पेशकश की गई है जिस सूचना से उसके ठिकाने का पता चले, उसे गिरफ्तार किया जा सके या उसे दोषी ठहराया जा सके।’ अल बगदादी के नेतृत्व में आईएसआईएल के उग्रवादी जून से इराक के उत्तरी और पश्चिमी भागों के बड़े हिस्सों पर कब्जा कर चुके हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.