आयकर अधिकारियों का सम्मेलन 28-29 मई को, चिदंबरम करेंगे उद्घाटन

वित्त मंत्री पी चिदंबरम इसी माह आयकर विभाग और केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के शीर्ष अधिकारियों के सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इसमें राजस्व संग्रहण को बढ़ाने के प्रयासों पर विचार विमर्श होगा।

नई दिल्ली : वित्त मंत्री पी चिदंबरम इसी माह आयकर विभाग और केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के शीर्ष अधिकारियों के सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इसमें राजस्व संग्रहण को बढ़ाने के प्रयासों पर विचार विमर्श होगा।
आयकर विभाग के मुख्य आयुक्तों तथा महानिदेशकों का सालाना सम्मेलन 28 और 29 मई को राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित किया जा रहा है। इस समय विभाग के समक्ष कई प्रकार की चुनौतियां हैं मसलन अवैध चिट फंड कंपनियां, पोंजी योजनाएं, अंतरराष्ट्रीय कराधान के मुद्दे और प्रौद्योगिकी आधारित निगरानी। बैठक में इन मुद्दों पर विचार विमर्श होने की संभावना है।
सूत्रों ने बताया कि वित्त मंत्री सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। सम्मेलन में वित्त मंत्रालय, राजस्व विभाग और केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के अधिकारी भी शामिल होंगे। यह विभाग का 29वां सालाना सम्मेलन होगा। इसमें बीते साल की समीक्षा तो होगी ही, आगामी वर्ष के लिए भी लक्ष्य तय किए जाएंगे। साथ ही कर चोरी रोकने तथा राजस्व संग्रहण बढ़ाने के उपायों पर विचार विमर्श होगा। दो दिन के सम्मेलन के सत्रों को राजस्व सचिव सुमित बोस तथा सीबीडीटी की चेयरमैन पूनम किशोर सक्सेना भी संबोधित करेंगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.