हीट के खिलाफ सनराइजर्स को दर्ज करनी होगी जीत

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम कल चैम्पियंस लीग ट्वेंटी20 के ‘करो या मरो’ के मैच में ब्रिसबेन हीट से भिड़ेगी, जिसका परिणाम निर्धारित करेगा कि शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम सेमीफाइनल की दौड़ में बनी रह सकती है या नहीं।

अहमदाबाद : सनराइजर्स हैदराबाद की टीम कल चैम्पियंस लीग ट्वेंटी20 के ‘करो या मरो’ के मैच में ब्रिसबेन हीट से भिड़ेगी, जिसका परिणाम निर्धारित करेगा कि शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम सेमीफाइनल की दौड़ में बनी रह सकती है या नहीं।
सनराइजर्स को अगर अंतिम चार चरण में क्वालीफाई करने का मौका बनाये रखना है तो उन्हें यह मैच बड़े अंतर से जीतना होगा। लेकिन साथ ही उम्मीद करनी होगी कि त्रिनिदाद एवं टोबैगो भी टाइटन्स के खिलाफ जीत दर्ज करे और फिर वह अंतिम ग्रुप मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स से हार जाये।
ब्रिसबेन हीट को तीन मैचों में एक में भी जीत नहीं मिली है, जिससे वह इस दौड़ से बाहर हो गयी है। किसी भी तरह वह सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकती, लेकिन वह सनराइजर्स के लिये हालात मुश्किल बनाने की कोशिश करेगी और सांत्वना जीत से अपना लचर अभियान खत्म करना चाहेगी।
सनराइजर्स के तीन मैच में एक जीत और दो हार से केवल चार अंक हैं और उसका नेट रन रेट माइनस 0.622 है।
उन्होंने चैम्पियंस लीग के मुख्य ड्रा के लिये क्वालीफाई करने के बाद त्रिनिदाद एवं टोबैगो के खिलाफ जीत से अपना अभियान शुरू किया लेकिन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स और टाइटन्स से हार गयी।
सनराइजर्स को बीती रात रांची में दक्षिण अफ्रीकी टीम टाइटन्स पर आठ विकेट की हार मिली।
सनराइजर्स को उसके गेंदबाजी विभाग ने काफी निराश किया, जिसमें डेल स्टेन, इशांत शर्मा और लेग स्पिनर अमित मिश्रा जैसे धुरंधर मौजूद हैं जो एकजुट होकर प्रदर्शन करने में असफल रहे। मिश्रा अभी तक केवल एक विकेट ही ले पाये हैं जबकि तेज गेंदबाजों ने काफी गंवाये हैं, जिसमें केवल स्टेन ही अपवाद हैं। श्रीलंकाई आल राउंडर तिसारा परेरा ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ अपने तीन ओवर में 60 रन लुटाये।
गेंदबाज निश्चित रूप से इस महत्वपूर्ण मैच से पहले अपने प्रदर्शन में सुधार करने को बेताब होंगे। इसमें कोई शक नहीं कि सनराइजर्स अपने विस्फोटक कप्तान शिखर धवन पर निर्भर होंगे, इसके अलावा सलामी बल्लेबाजी पार्थिव पटेल से भी मजबूत नींव रखने की उम्मीद होगी।
मध्यक्रम बल्लेबाज डेरेन सैमी भी अन्य महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे जबकि टीम जेपी डुमिनी और परेरा से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जायेगी। सैमी चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 25 गेंद में 50 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे थे लेकिन टाइटन्स के खिलाफ विफल रहे।
तालिका में निचले पायदान पर चल रही आस्ट्रेलिया की ब्रिसबेन हीट के पास खोने के लिये कुछ नहीं होगा, तीन मैचों में मिली हार के बाद वे अब सम्मान बचाने के लिये खेलेंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.