'कई पूर्व सैनिक मेरी पार्टी में होंगे शामिल'

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि अगले महीने जब वह आत्मनिर्वासन से स्वदेश लौटेंगे तो बड़ी संख्या में पूर्व सैन्यकर्मी उनकी पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि अगले महीने जब वह आत्मनिर्वासन से स्वदेश लौटेंगे तो बड़ी संख्या में पूर्व सैन्यकर्मी उनकी पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं। खबरों में ऐसा बताया गया है कि सेना के करीब 100 वरिष्ठ सेवानिवृत्त अधिकारियों ने उनकी पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई है।

 

 

मुशर्रफ साल 2009 की शुरूआत से आत्म निर्वासन पर रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह वतन वापसी की तारीख की घोषणा तब करेंगे जब वह आठ जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कराची में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने दुबई से फोन पर कहा, ‘जैसा मैंने पहले कहा है कि मैं जनवरी में पाकिस्तान वापसी के लिए प्रतिबद्ध हूं और मैं आठ जनवरी को तारीख की घोषणा करने जा रहा हूं।’

 

मुशर्रफ ने कहा, ‘अच्छी संख्या में पूर्व सैन्यकर्मियों ने उनकी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई है।’

 

उनका यह बयान तब आया है जब स्थानीय मीडिया में खबरें आई हैं कि सेना के करीब 100 सेवानिवृत्त अधिकारी मुशर्रफ की पार्टी में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं।

 

पूर्व सैनिकों की सोसाइटी द्वारा उनके इस कदम की आलोचना किए जाने के बारे में पूछे जाने पर मुशर्रफ ने कहा, ‘उनकी संख्या बहुत कम है और उन्होंने उसपर खेद प्रकट किया है। अब वे मेरे साथ आना चाहते हैं।’ सू़त्रों ने बताया कि मुशर्रफ आठ जनवरी को अपने भाषण के दौरान इस बात की घोषणा कर सकते हैं कि वह जनवरी के आखिरी हफ्ते में स्वदेश लौटेंगे।

 

महाभियोग से बचने के लिए मुशर्रफ को साल 2008 में राष्ट्रपति के पद से इस्तीफा देने के लिए बाध्य कर दिया गया था।

 

मुशर्रफ ने साफ कर दिया कि वह सभी कानूनी आरोपों और स्वदेश वापसी पर गिरफ्तारी का सामना करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा, ‘मेरा कानूनी दल उन मामलों पर काम कर रहा है जिसका मैं पाकिस्तान में सामना कर रहा हूं। देखते हैं कि अदालतें क्या फैसला करती हैं। मैं मामलों को गंभीरता से ले रहा हूं और मैं उनको लेकर परेशान नहीं हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘हालांकि, मेरे खिलाफ मामले निराधार हैं क्योंकि बिना किसी ठोस कारण के पाकिस्तान में मेरे खिलाफ मामले बनाए गए।’

 

पूर्व सेना प्रमुख ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान के उस बयान पर गौर किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि एपीएमएल के साथ गठबंधन बनाने में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है।

 

मुशर्रफ ने कहा, ‘अगर वह ऐसा सोचते हैं तो मैं मिस्टर खान को शुक्रिया कहना चाहूंगा। मैं राजनैतिक यथास्थिति को तोड़ना चाहता हूं और इमरान खान भी इसके लिए संघर्ष कर रहे हैं।’

 

मुशर्रफ ने कहा, ‘पाकिस्तान में यथास्थिति का नाम पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पीएमएल-एन है। इसे खत्म करने के लिए हम सबको एकजुट होने की आवश्यकता है। और मुझे स्पष्ट करने दें कि अगर इसे करने के लिए कोई आगे नहीं आएगा तो मैं खुद पाकिस्तान की जनता के समर्थन से इसे करूंगा।’ (एजेंसी )

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.