गिरफ्तार हुआ तो विधानसभा से इस्तीफा दूंगा : कटारिया

राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि सीबीआई यदि उन्हें सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस में गिरफ्तार करती है तो वह विधानसभा की सदस्यता और नेता प्रतिपक्ष के पद से त्यागपत्र दे देंगे।

जयपुर : राजस्थान के तत्कालीन गृहमंत्री और मौजूदा नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने केन्द्रीय जांच ब्यूरो द्वारा सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड प्रकरण में पूरक आरोपपत्र में आरोपी बनाये जाने को राजनीतिक षड्यंत्र बताते हुए कहा है कि सीबीआई यदि उन्हें इस मामले में गिरफ्तार करती है तो वह विधानसभा की सदस्यता और नेता प्रतिपक्ष के पद से त्यागपत्र दे देंगे और जब तक निर्दोष साबित नहीं हो जायेंगे, तब तक विधानसभा में नहीं आएंगे।
राजस्थान विधानसभा में एक समिति की पूर्व निर्धारित बैठक में शामिल होने आये कटारिया संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले में उन्होंने स्वयं को निर्दोष बताते हुए आरोप लगाया, ‘मुझे फंसाने के लिए राजनीतिक खेल खेला गया है। जांच में सरकार और सीबीआई का असली चेहरा सामने आ जाएगा।’
कटारिया ने भावुक होते हुए कहा, ‘जिन बातों का मुझे पता ही नहीं है उसमें मुझे अपराधी बना दिया गया। मेरे 35 साल के राजनीतिक जीवन को समाप्त करने का प्रयास किया गया है। सीबीआई की ओर से मुझे फिलहाल समन नहीं मिला है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.