खाप पंचायतों का तरीका गैरकानूनी: रणदीप हुड्डा

हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले अभिनेता रणदीप हुड्डा ने कहा है कि खाप पंचायतों की गोत्र संबंधी बातें सही होती हैं, लेकिन उनका तरीका गैरकानूनी है।

नई दिल्ली : हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले अभिनेता रणदीप हुड्डा ने कहा है कि खाप पंचायतों की गोत्र संबंधी बातें सही होती हैं, लेकिन उनका तरीका गैरकानूनी है।
हुड्डा ने एक कार्यक्रम में कहा कि खाप पंचायतें कोई नई व्यवस्था नहीं है। यह वर्षों से चली आ रही हैं। ये समान गोत्र में शादी का विरोध करती हैं। उनके विरोध का अपना आधार है। उन्होंने कहा कि खाप पंचायतें जो तरीका अपनाती है, वह पूरी तरह गलत है। यह गैरकानूनी है। उनकी गोत्र से जुड़ी बातें सही होती हैं।
खाप पंचायतों के बारे में कारपोरेट मामलों के मंत्री सचिन पायलट ने कहा कि खाप पंचायतों ने हाल में कुछ फैसले ऐसे किए हैं, जिन्हें स्वीकार नहीं किया जा सकता। समाज को पीछे ले जाने वाली और मानवता विरोधी बातों को रोकने की जरूरत है। इनका समर्थन नहीं किया जा सकता। रियलिटी कार्यक्रमों के बारे में हुड्डा ने कहा कि रियलिटी कार्यक्रम पूरी तरह रियल नहीं होते। यह पहले से तय होते हैं। इनकी लोकप्रियता बढ़ रही है, क्योंकि इसमें मनोरंजन होता है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.