अन‍िल अंबानी की द‍िवाल‍िया फर्म में शेयर बढ़ाएगी यह कंपनी, ये है पूरा प्‍लान; स्‍टॉक में भी तेजी
Advertisement

अन‍िल अंबानी की द‍िवाल‍िया फर्म में शेयर बढ़ाएगी यह कंपनी, ये है पूरा प्‍लान; स्‍टॉक में भी तेजी

IndusInd Bank: पोर्ट लुइस से जारी बयान के अनुसार मॉरीशस में रज‍िस्‍टर्ड आईआईएचएल के निदेशक मंडल ने प्राइवेट सेक्‍टर के चौथे बड़े लेंडर में अपनी हिस्सेदारी 15 प्रतिशत से बढ़ाकर 26 प्रतिशत करने का फैसला किया है.

अन‍िल अंबानी की द‍िवाल‍िया फर्म में शेयर बढ़ाएगी यह कंपनी, ये है पूरा प्‍लान; स्‍टॉक में भी तेजी

Reliance Capital Share: अन‍िल अंबानी की द‍िवाल‍िया फर्म र‍िलायंस कैप‍िटल के ल‍िए प‍िछले द‍िनों इंडसइंड बैंक ने सबसे ज्‍यादा बोली लगाई थी. लेंडर्स ने इंडसइंड बैंक की तरफ से लगाई गई 9,661 करोड़ रुपये की बोली को स्‍वीकार कर लिया था. हिंदुजा ग्रुप के माल‍िकाना हक वाली इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स (IIHL) ने रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) के प्रस्तावित अधिग्रहण के वित्तपोषण और इंडसइंड बैंक में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए 1.5 अरब डॉलर की पूंजी जुटाने की घोषणा की है. आईआईएचएल इंडसइंड बैंक की प्रमोटर भी है.

9,661 करोड़ की पेशकश को स्‍वीकार क‍िया

पोर्ट लुइस से जारी बयान के अनुसार मॉरीशस में रज‍िस्‍टर्ड आईआईएचएल (IIHL) के निदेशक मंडल ने भारत में प्राइवेट सेक्‍टर के चौथे बड़े लेंडर में अपनी हिस्सेदारी 15 प्रतिशत से बढ़ाकर 26 प्रतिशत करने का फैसला किया है. गौरतलब है कि 29 जून को बुरे दौर से गुजर रही अन‍िल अंबानी की रिलायंस कैपिटल के लेंडर्स ने इंडसइंड बैंक की 9,661 करोड़ रुपये की संशोधित बोली स्वीकार कर ली थी. आईआईएचएल (IIHL) की तरफ से नीलामी में सबसे ज्यादा 9,661 करोड़ रुपये नकद की पेशकश की गई थी.

500 करोड़ नकदी भी लेंडर्स को म‍िलेगी
99 प्रतिशत लेंडर्स ने इसके पक्ष में मत दिया था. बोली में रिलायंस ग्रुप के पास मौजूद 500 करोड़ रुपये की नकदी भी लेंडर्स को द‍िये जाने की बात थी. इससे कुल वसूली 10,200 करोड़ रुपये होती है, यह 16,000 करोड़ रुपये के मूल गारंटी वाले कर्ज का 65 प्रतिशत है. आईआईएचएल (IIHL) के चेयरमैन अशोक पी हिंदुजा ने बयान में कहा, ‘डेढ़ अरब डॉलर जुटाने का फैसला हमारे लिए देश और अन्य स्थानों पर बीएफएसआई (BFSI) क्षेत्र में कारोबारी अवसर खोलेगा.’

Trending news