Advertisement
photoDetails1hindi

LIC Policy में लगा है आपका पैसा तो अब हर महीने मिलेंगे 36,000 रुपये, जिंदगीभर होती रहेगी कमाई!

LIC Policy Status: एलआईसी की किसी भी स्कीम (LIC Scheme) में अगर आप पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. एलआईसी की तरफ से कई प्लान (LIC Plan) चलाए जा रहे हैं. आज हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप हर महीने 36,000 रुपये की कमाई कर सकते हैं. 

 

हर महीने होगी कमाई

1/6
हर महीने होगी कमाई

एलआईसी आपको हर महीने कमाई का मौका दे रही है. कंपनी की तरफ से कई स्कीमें चलाई जा रही हैं, जिसके जरिए आपको सुरक्षा की गारंटी के साथ ही मोटा फायदा मिलता है. 

 

जीवन अक्षय पॉलिसी

2/6
जीवन अक्षय पॉलिसी

इस पॉलिसी का नाम एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी (LIC Jeevan Akshay Policy) है और कंपनी की ओर से एक बार फिर से इस स्कीम को शुरू किया जा रहा है. इस पॉलिसी के तहत आप सिर्फ एक बार किस्त देकर जिंदगी भर कमाई कर सकते हैं. 

 

सिंगल प्रीमियम नॉन लिंक्ड प्लान

3/6
सिंगल प्रीमियम नॉन लिंक्ड प्लान

आपको बता दें जीवन अक्षय पॉलिसी सिंगल प्रीमियम नॉन लिंक्ड नॉन पार्टिसिपेटिंग और पर्सनल एन्युटी प्लान है. इस तरह की पॉलिसी में निवेश करके आप हर महीने कमाई कर सकते हैं. 

 

सालाना मिलेंगे 12,000

4/6
सालाना मिलेंगे 12,000

इसके अलावा आपके पास में सालाना 12000 रुपये पेंशन का भी ऑप्शन है. वहीं, अगर आपके पास में निवेश करने के लिए ज्यादा रकम है तो आप दूसरे ऑप्शन चुन सकते हैं. आप सिर्फ 1 लाख रुपये लगाकर भी हर महीने कमाई कर सकते हैं. 1 लाख का निवेश करने पर आपको हर साल 12000 रुपये मिलेंगे. फिलहाल इस स्कीम में अधिकतम निवेश की कोई सीमा नहीं है. 

 

कैसे मिलेंगे 36,000

5/6
कैसे मिलेंगे 36,000

इस पॉलिसी में हर महीने 36000 रुपये पाने के लिए आपको Annuity payable for life at a uniform rate के ऑप्शन को सलेक्ट करना होगा. इसमें आपको एकमुश्त हर महीने पेंशन मिलेगी. 

 

समझे क्या है कैलकुलेशन?

6/6
समझे क्या है कैलकुलेशन?

उदाहरण के लिए- अगर कोई भी 45 साल का व्यक्ति इस प्लान को लेता है और 70,00,000 रुपये के सम एश्योर्ड विकल्प को चुनता है तो उसे 71,26,000 रुपये के प्रीमियम का एकमुश्त भुगतान करना होगा. इस निवेश को करने के बाद में उसको हर महीने 36429 रुपये पेंशन मिलेगी. बता दें व्यक्ति की मृत्यु के बाद में यह पेंशन मिलना बंद हो जाएगी. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़