शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल पर चली गोली, गोलीबाज गिरफ्तार

जामिया नगर में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोलीबारी के बाद अब शाहीन बाग में भी इसी तरह की घटना हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 1, 2020, 06:11 PM IST
    • शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल पर चली गोली
    • भारत में केवल हिंदुओं की चलेगी- गोली बाज
    • इससे पहले जामिया आंदोलन में चली थी गोली
शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल पर चली गोली, गोलीबाज गिरफ्तार

दिल्ली: शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन से अब आम लोगों को धैर्य जवाब दे रहा है. पहले जामिया में नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में गोली चली, अब शाहीन बाग में भी गोली चलने की खबर आई है. प्रदर्शन स्थल से कुछ ही दूरी पर एक शख्स ने हवाई फायरिंग की. आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

भारत में केवल हिंदुओं की चलेगी- गोली बाज

 

पुलिस गिरफ्त में गोली चलाने वाले आरोपी ने गाड़ी में बिठाए जाने से पहले कहा कि हमारे देश में और किसी की नहीं चलेगी, सिर्फ हिंदुओं की चलेगी. बताया जा रहा है कि आरोपी दल्लुपुरा का रहने वाला है और उसका नाम कपिल बताया जा रहा है.

इससे पहले जामिया आंदोलन में चली थी गोली

बृहस्पतिवार दोपहर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया से राजघाट के बीच निकाले जाने वाले पैदल मार्च के दौरान गोली चला दी थी. गोली चलाने वाला युवक नाबालिक बताया जा रहा है. चश्मदीदों ने बताया था कि गोपाल नामक युवक ने आजादी की मांग करने वालों पर गोली चलाते हुए कहा था कि 'आओ ले लो आजादी'. इतना कहकर उसने गोली चला दी थी. आपको बता दें कि जिस तरीके से शाहीन बाग में प्रदर्शन हो रहा है उससे लोगों में आकोश बढ़ता जा रहा है. शाहीन बाग के प्रदर्शन से आम नागरिकों को कई परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है.

सरकार को बातचीत करने में कोई दिक्कत नहीं- कानून मंत्री

कानून मंत्री का रविशंकर का यह बयान एक निजी टीवी चैनल पर दिए इंटरव्यू के दौरान आया. कार्यक्रम में शाहीन बाग के प्रतिनिधि करने वाले भी मौजूद थे. उन्होंने रविशंकर से पूछा कि अबतक सरकार की तरफ से किसी ने बातचीत की कोशिश क्यों नहीं की. इस पर रविशंकर ने कहा कि सरकार बातचीत को हमेशा तैयार हैं, लेकिन शाहीन बाग के कुछ नेताओं का बयान आता है कि बातचीत तबतक नहीं होगी जबतक सीएए वापस नहीं होगा. लेकिन अगर फिर भी प्रदर्शनकारियों की तरफ से बातचीत की गुजारिश आएगी तो वे जरूर करेंगे.

ये भी पढ़ें- शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने को तैयार सरकार

 

ट्रेंडिंग न्यूज़