नई तकनीक के जरिए ट्रंप की दुबारा की गई कोरोना जांच, 15 मिनट में रिपोर्ट आई नेगेटिव

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मार्च महीने में कोरोना जांच की गई थी जिसमें रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. और एक बार फिर ट्रंप ने नई तकनीक से कोरोना की जांच करवाई जिसमें रिपोर्ट फिर से नेगेटिव पाई गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 3, 2020, 01:47 PM IST
    • नई तकनीक से की गई जांच
    • कोरोना की रिपोर्ट 15 मिनट में आईं
    • रिपोर्ट में नेगेटिव पाए गए ट्रंप
नई तकनीक के जरिए ट्रंप की दुबारा की गई कोरोना जांच, 15 मिनट में रिपोर्ट आई नेगेटिव

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो बार अपना कोरोना टेस्ट करवा चुके हैं जिनमें दोनों बार वह कोरोना नेगेटिव पाए गए. इस बात की जानकारी व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम ने दी.

 

ट्रंप की दुबारा आई कोरोना रिपोर्ट

ट्रंप ने दूसरी बार कोरोना टेस्ट क्यों करवाया इस बात की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन यह रिपोर्ट ट्रंप के डॉक्टर सीन कोनली ने स्टेफनी ग्रिशम को दी. और रिपोर्ट से यह स्पष्ट हुआ कि वह स्वस्थ हैं और उनमें इस रोग के कोई लक्षण नहीं हैं.

नई तकनीक की सहायता से की गई जांच, 15 मिनट में आ गई रिपोर्ट

बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप की जांच मऐसी तकनीक से की गई जिसके जरिए महज 15 मिनट में रिपोर्ट जारी कर दिया गया. कोनली ने व्हाइट् हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रीशम को बृहस्पतिवार को यह रिपोर्ट सौंपी गई. जिसमें कहा गया कि राष्ट्रपति कोरोना से संक्रमित नहीं पाए गए. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यह जांच एक नयी प्रणाली के इस्तेमाल से की गई. बता दें कि पिछले महीने के मध्य में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप दो कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए थे जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया था. रिपोर्ट में ट्रंप को कोरोना नेगेटिव पाया गया था.  

इन 9 देशों में कोरोना को नहीं मिल पाई "एंट्री"! जानिए कैसे?

अमेरिका में लगातार कोरोना पॉजिटव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. कोरोना से करीब अमेरिका में 1.50 लाख लोग पीड़ित हो चुके हैं और सैकड़ो की संख्या में रोजाना कोरोना संक्रमित लोगों की जान जा रही है. इसे देखते हुए ट्रंप ने अमेरिका में 30 अप्रैल तक के लिए वॉलंटियर लॉकडाउन लगा दिया है. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़