एक मस्जिद में छिपे थे 12 तबलीगी जमाती, पुलिस ने धर दबोचा

पूरे देश मे कोरोना वायरस का जहर फैलाने वाले तबलीगी जमात के लोग अब पुलिस से दूर भाग रहे हैं. ये निम्न मानसिकता के लोग इतने गिरे हुए हैं कि ये कोरोना के बहाने भी जेहाद को बढ़ावा दे सकते हैं. राजस्थान में पुलिस ने एक मस्जिद में छिपे 12 जमातियों को पकड़ा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 8, 2020, 11:31 AM IST
    • जयपुर की एक मस्जिद में छिपे थे जमाती
    • स्वास्थ्य मंत्रालय ने माना- जमातियों ने फैलाया कोरोना
    • राज्य के खुफिया विभाग को मिली है 500 जमातियों की सूचना
एक मस्जिद में छिपे थे 12 तबलीगी जमाती, पुलिस ने धर दबोचा

जयपुर: देश में सबके मन में सवाल है कि आखिर तबलीगी जमात के लोग मस्जिदों में क्यों छिप रहे हैं. क्या मस्जिद के लोग इनको संरक्षण देकर देश में कोरोना फैलाने की साजिश में इनके साथ खड़े हैं. ये सवाल इसलिये उठ रहे हैं क्योंकि राजस्थान में एक मस्जिद में पुलिस ने 12 जमातियों को पकड़ा. ये लोग पुलिस के डर से मस्जिद में छिपे हुए थे. इससे पहले भी  तबलीगी जमात के कई जमाती मस्जिदों में पकड़े गए थे. भारत में जिस गति से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है उसमें केवल तबलीगी जमात के कथित कोरोना जेहादियों का ही हाथ है.

जयपुर की एक मस्जिद में छिपे थे जमाती

जयपुर पुलिस ने शहर के रामगंज इलाके की एक मस्जिद से 12 लोगों को पकड़ा है. ये सभी तब्लीगी जमात से जुड़े हैं. ये कर्नाटक के रहने वाले हैं. दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए आयोजन के बाद ये जयपुर आए थे. ज्ञात हो कि पुलिस और प्रशासन के साथ ही धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि लगातार तबलीगी जमातियों से छिपने के बजाय आगे बढ़कर अपनी जांच कराने का आग्रह कर रहे हैं, बावजूद इसके ये सभी लोग मस्जिद के बाहर से ताला लगवाकर अंदर रह रहे थे. एक स्थानीय मौलवी ने इन्हे यहां रखा था.

5000 के पार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, फिलहाल नियंत्रण में है स्थिति.

राज्य के खुफिया विभाग को मिली है 500 जमातियों की सूचना

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 538 तबलीगी जमातियों के आने की सूचना इंटेलिजेंस को मिली थी. इनमें से अधिकांश की पहचान कर ली गई है. पुलिस ने मीडिया को बताया कि मंगलवार को इस बारे में सूचना मिली तो कार्रवाई कर इन्हें बाहर निकाला गया. इन सभी की जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं. पुलिस इनसे पूछताछ करेगी कि कहीं इनके साथी अन्य किसी और जगह तो नहीं रह रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने माना- जमातियों ने फैलाया कोरोना

आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये स्वीकार किया था कि पूरे देश में कोरोना संक्रमण इतनी तेजी से तबलीगी जमातियों की वजह से फैला है. अगर ये मरकज न होती तो अब तक स्थिति नियंत्रण में आ जाती. माना जा रहा था कि लॉकडाउन से देश में कोरोना संक्रमित लोगों में कमी आएगी लेकिन यह नहीं हो सका. देश के 17 राज्यों में कोरोना मामलों में पिछले एक सप्ताह के दौरान इजाफा हुआ है, इनमें 30 फीसद लोग जमात से जुड़े हुए हैं. यानी नए मामलों में 100 से 30 लोग जमाती हैं.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़