आत्मनिर्भर भारत के लिए लोगो बनाएं और इनाम पाएं, जानिए पूरी डिटेल

भारत सरकार ने अपनी वेबसाइट Mygov.in पर आत्मनिर्भर भारत अभियान का लोगो डिजाइन करने के लिए प्रतियोगिता आयोजित की है. सरकार इस प्रतियोगिता के जरिए देश के नागरिकों से 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' के लिए Creative और innovative इनपुट के आधार पर लोगो विकसित करवाकर, 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' को एक अलग पहचान देने की कोशिश कर रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2020, 05:08 PM IST
    • प्रतियोगिता में प्रतिभाग लेने के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तिथि, 5 अगस्त 2020 को रात 11.45 बजे तक है
    • प्रतियोगिता में जिन लोगो को चुना जाएगा उन्हें 25,000 रुपये का कैश इनाम दिया जाएगा.
आत्मनिर्भर भारत के लिए लोगो बनाएं और इनाम पाएं, जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्लीः आत्मनिर्भरता की ओर उद्यत हुआ भारत कोरोना महामारी के बीच भी अपने आत्मविश्वास की इबारत लिख रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने आत्मनिर्भरता और आपदा में अवसर की घोषणा करते हुए देश को इसके लिए प्रेरित किया था. अब आत्मनिर्भरता के लिए उठ खड़ा देश विकास के लिए लगा है, लेकिन इस बीच जरूरत है इसे पुख्ता पहचान देने की. 

प्रतियोगिता में लें भाग
जानकारी के मुताबिक, भारत सरकार ने अपनी वेबसाइट Mygov.in पर आत्मनिर्भर भारत अभियान का लोगो डिजाइन करने के लिए प्रतियोगिता आयोजित की है. सरकार इस प्रतियोगिता के जरिए देश के नागरिकों से 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' के लिए Creative और innovative इनपुट के आधार पर लोगो विकसित करवाकर, 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' को एक अलग पहचान देने की कोशिश कर रही है. 

इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग लेने के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तिथि, 5 अगस्त 2020 को रात 11.45 बजे तक है. इस प्रतियोगिता में जिन लोगो को चुना जाएगा उन्हें 25,000 रुपये का कैश इनाम दिया जाएगा. 

आत्मविश्वास से किया है आपदा का सामना
Mygov.in देश के शासन और विकास में भारतीय नागरिकों की भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से शुरू किया गया एक Public participation फोरम है. भारत ने धैर्य और आत्मनिर्भरता की भावना के साथ कोविड-19 की मुश्किल स्थिति का सामना किया है,

जो इससे पता साफ पता चलता है कि मार्च 2020 से पहले भारत में पीपीई किट का उत्पादन नहीं होता था. देश में अब हर रोज दो लाख पीपीई किट बन रहे हैं.

नेशनल डि़जिटल हेल्थ मिशन के लिए भी बनाएं लोगो
इसके साथ ही Mygov.in ने परिवार व स्वास्थ्य कल्याण मंत्रालय के कार्यक्रम, नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन के लिए भी नाम लोगो और टैगलाइन देने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया है. इस प्रतियोगिता की पुरस्कार राशि 75000 रुपये है. दोनों ही प्रतियोगिताओं के लिए नियम व शर्तें व भाग लेने के लिए योग्यता वेबसाइट पर दी गई हैं. 

 

1 अगस्त से क्या-क्या हुआ बदलाव, जानिए क्या पड़ेगा आपकी जेब पर असर

ITI कैंडिटेस के लिए निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

 

ट्रेंडिंग न्यूज़