लेबनान की राजधानी में दो भयानक विस्फोट से तबाही, कैसे हुए कुछ पता नहीं

मंगलवार दोपहर बाद यह विस्फोट कैसे हुए इसकी कोई ठीक-ठीक और ठोस वजह सामने नहीं आ सकी है. विस्फोट से राजधानी के कई हिस्से हिल गए और शहर से घना काला धुआं उठने लगा. निवासियों ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि घरों की खिड़कियां और फॉल्स सीलिंग टूट गईं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2020, 11:09 PM IST
    • मंगलवार दोपहर बाद यह विस्फोट कैसे हुए इसकी कोई ठीक-ठीक और ठोस वजह सामने नहीं आ सकी है
    • मेडिकल सर्विसेज के हवाले से जानकारी दी गई है कि कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है
लेबनान की राजधानी में दो भयानक विस्फोट से तबाही, कैसे हुए कुछ पता नहीं

नई दिल्लीः लेबनान की राजधानी बेरूत में मंगलवार को हुए दो भीषण विस्फोट से भारी तबाही हुई. जानकारी के मुताबिक इस विस्फोट हादसे में 10 लोगों की मौत की तात्कालिक खबर सामने आई है. इसके साथ ही कई लोगों के घायल होने की भी खबरें हैं, मीडिया में जारी फोटो और वीडियो में विस्फोट काफी भयावह दिख रहा है. 

कई हिस्से हिल गए
जानकारी के मुताबिक, मंगलवार दोपहर बाद यह विस्फोट कैसे हुए इसकी कोई ठीक-ठीक और ठोस वजह सामने नहीं आ सकी है. विस्फोट से राजधानी के कई हिस्से हिल गए और शहर से घना काला धुआं उठने लगा.

निवासियों ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि घरों की खिड़कियां और फॉल्स सीलिंग टूट गईं. 

सुरक्षा पर भी उठा सवाल
लेबनान सिक्यॉरिटी और मेडिकल सर्विसेज के हवाले से जानकारी दी गई है कि कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है. शहर की गलियों में धुआं घुस गया था. करीब 15 मिनट के अंतराल पर एक के बाद एक दो धमाके होने से सुरक्षा पर सवाल भी खड़ा हो गया है.

एक धमाका बेरूत पोर्ट इलाके में और एक धमाका शहर के अंदर हुआ है.

कैसे हुए धमाके ?
सोशल मीडिया पर लोग इन धमाकों की वीडियो और फोटो शेयर कर रहे हैं. ट्विटर पर लोगों ने ट्वीट कर एक-दूसरे से पूछा कि आखिर यह विस्फोट कैसे हुए हैं, लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी कोई जानकारी नहीं आई है. 

ईरान का दावा, अमेरिका में स्थित आतंकी संगठन के सरगना को पकड़ा

ओली-जिनपिंग भाई भाई, चीन से आवाज़ आई

 

ट्रेंडिंग न्यूज़