धोनी-रैना के संन्यास पर प्रतिक्रियाओं से भरा सोशल मीडिया, जानिए किसने क्या कहा

शनिवार को संन्यास लेने के बाद धोनी और रैना के लिए सोशल मीडिया पर तमाम लोग अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं. इस बीच राजनेताओं का भी क्रिकेट प्रेम सामने आया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2020, 03:57 PM IST
    • केंद्रीय अमित शाह ने दी धोनी को शुभकामनाएं
    • राजनेताओं का भी क्रिकेट प्रेम सामने आया
धोनी-रैना के संन्यास पर प्रतिक्रियाओं से भरा सोशल मीडिया, जानिए किसने क्या कहा

नई दिल्लीः टीम इंडिया के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी अब पूर्व क्रिकेटरों में शामिल हो चुके हैं. उनके साथ सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. स्वतंत्रता दिवस के दिन हुए इस संन्यास प्रकरण को लेकर सोशल मीडिया से लेकर मीडिया तक में काफी सुर्खियां हैं. दोनों ही दिग्गज क्रिकेटरों के संन्यास को लेकर हर क्षेत्र के लोग अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. 

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट
शनिवार को संन्यास के ऐलान के बाद केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने धोनी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी. शाह ने इसके लिए ट्वीट किया. गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ''एमएस धोनी ने क्रिकेट के अनोखे स्टाइल से करोड़ों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

मैं उम्मीद करता हूं कि वह आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट को मजबूत करने में योगदान करते रहेंगे. भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं. विश्व क्रिकेट हेलीकॉप्टर शॉट मिस करेगा, माही

सीएम शिवराज ने भी दी शुभकामनाएं
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट करके प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी मात्र एक क्रिकेटर नहीं हैं, वह छोटे शहरों और सामान्य परिवार से आने वाले उन करोड़ों युवाओं की हिम्मत हैं, जिनमें कुछ बड़ा करने का जज्बा है.  रैना के लिए लिखा आपकी जबरदस्त फील्डिंग और शानदार बल्लेबाजी को देखने का अपना मजा था.

उनके जीवन से एक बात हर महत्वाकांक्षी भारतीय को सीखनी चाहिए ‘Its Never Too Late’. #ThankYouDhoni''

अनुराग ठाकुर ने भी दी प्रतिक्रिया
मोदी सरकार में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी ट्वीट किया है, उन्होंने लिखा कि एमएस धोनी के स्टंपिंग ने भारतीय क्रिकेट में एक लीजेंड्री स्टाम्प छोड़ दिया है और एक विरासत जो क्रिकेट की पीढ़ियों को प्रेरित करेगी.

कैप्टन कूल भारतीय और क्रिकेट लवर्स के दिलों में हमेशा नॉट आउट रहेंगे.''

सचिन पायलट और यूपी डिप्टी सीएम ने भी दी शुभकामनाएं
धोनी के रिटायरमेंट के मौके पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने लिखा, ''भारत के महानतम क्रिकेटिंग लीजेंड्स में से एक एमएस धोनी को रिटायरमेंट पर शुभमकानाएं. पायलट ने रैना को भी शुभकामनाएं दी हैं.

बेहतरीन इनिंग और देश के झंडे की शान बढ़ाने के लिए धन्यवाद. वहीं यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी धोनी को शुभकामनाएं दी हैं. 

रांची चाहता है एक फेयरवेल मैच हो
सबसे महत्वपूर्ण टिप्पणी हेमंत सोरेन की ओर से आई है. उन्होंने कहा कि देश और झारखण्ड को गर्व और उत्साह के अनेक क्षण देने वाले माही ने आज अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है.

हम सबके चहेते झारखण्ड का लाल माही को नीली जर्सी पहने नहीं देख पायेंगे. पर देशवासियों का दिल अभी भरा नहीं. मैं मानता हूं हमारे माही का एक फ़ेयरवेल मैच रांची में हो. 

क्या अब सियासत के मैदान में उतरेंगे धोनी, चर्चाएं ऐसी ही चल पड़ी हैं

धोनी ने जिस तरीके से अलविदा कहा, साबित कर गए हैं कि वे वाकई कैप्टन कूल हैं

 

ट्रेंडिंग न्यूज़