Raebareli: राहुल गांधी ने नामांकन दाखिल करने के बाद लिखा भावुक पोस्ट, कहा- मेरी मां ने मुझे...

Rahul Gandhi Nomination: राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा- रायबरेली से नामांकन मेरे लिए भावुक पल था. मेरी मां ने मुझे बड़े भरोसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है और उसकी सेवा का मौका दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 3, 2024, 07:56 PM IST
  • रायबरेली सीट पर 20 मई को वोटिंग
  • दिनेश प्रताप से राहुल का मुकाबला
Raebareli: राहुल गांधी ने नामांकन दाखिल करने के बाद लिखा भावुक पोस्ट, कहा- मेरी मां ने मुझे...

नई दिल्ली: Rahul Gandhi Nomination: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रायबरेली लोकसभा सीट से नामांकन भर दिया है. इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे.

राहुल गांधी ने एक्स पर लिखी भावुक पोस्ट
राहुल ने नामांकन दाखिल करने के बाद एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक भावुक पोस्ट लिखी. उन्होंने लिखा,' रायबरेली से नामांकन मेरे लिए भावुक पल था. मेरी मां ने मुझे बड़े भरोसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है और उसकी सेवा का मौका दिया है. अमेठी और रायबरेली मेरे लिए अलग-अलग नहीं हैं, दोनों ही मेरा परिवार हैं और मुझे खुशी है कि 40 वर्षों से क्षेत्र की सेवा कर रहे किशोरी लाल जी अमेठी से पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे. अन्याय के खिलाफ चल रही न्याय की जंग में मैं मेरे अपनों की मोहब्बत और उनका आशीर्वाद मांगता हूं.मुझे विश्वास है कि संविधान और लोकतंत्र को बचाने की इस लड़ाई में आप सभी मेरे साथ खड़े हैं.'

सोनिया ने लोकसभा सदस्यता छोड़ने पर लिखा था ये भावुक लेटर
इससे पहले जब सोनिया गांधी राज्यसभा की सदस्य चुनी गई थीं, तब उन्होंने लोकसभा सदस्यता छोड़ी थी. इसके बाद उन्होंने रायबरेली के लोगों को एक भावुक पत्र भी लिखा था. सोनिया ने लिखा, 'रायबरेली के साथ हमारे परिवार के रिश्तों की जड़ें बहुत गहरी हैं. आजादी के बाद हुए पहले लोकसभा चुनाव में आपने मेरे ससुर श्री फीरोज गांधी को यहां से जिताकर दिल्ली भेजा. उनके बाद मेरी सास इंदिरा गांधी जी को आपने अपना बनाया. तब से अब तक, यह सिलसिला जिंदगी के उतार-चढ़ाव और मुश्किल भरी राह पर प्यार और जोश के साथ आगे बढ़ता गया. इस पर हमारी आस्था मजबूत होती चली गई. मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा है. रायबरेली आकर आप लोगों में मिलकर ही पूरा होता है. यह नेह-नाता बहुत पुराना है और अपनी ससुराल से मुझे सौभाग्य की तरह मिला है.

राहुल का मुकाबला किससे?
गौरतलब है कि रायबरेली लोकसभा सीट पर 20 मई को 5वें चरण में मतदान होना है. यहां पर राहुल गांधी का मुकाबला भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह से है. दिनेश प्रताप ने 2019 में सोनिया गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि, सोनिया करीब पौने दो लाख वोटों से चुनाव जीत गई थीं. 

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal को मिलेगी राहत? Supreme Court ने कहा- अंतरिम जमानत पर विचार करेंगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़