वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शशि थरूर पर टिप्पणी, पार्टी के नेता ने कहा- मेहमान कलाकार

शशि थरूर पर निशाना साधते हुए लोकसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक कोडिकुनिल सुरेश ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी में सभी को उसकी नीतियों और कार्यक्रमों के अनुसार चलना चाहिए. वह यह भी बोल गए कि  शशि थरूर पार्टी में मेहमान कलाकार हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 29, 2020, 12:40 AM IST
    • लोकसभा सदस्य सुरेश ने कहा, ‘‘शशि थरूर निश्चित रूप से नेता नहीं हैं. वह 'अतिथि कलाकार' के तौर पर कांग्रेस में आए थे.
    • लोकसभा सांसद के. मुरलीधरन ने भी गुरुवार को थरूर पर निशाना साधते हुए उन्हें 'वैश्विक नागरिक कहा था.
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शशि थरूर पर टिप्पणी, पार्टी के नेता ने कहा- मेहमान कलाकार

नई दिल्लीः कांग्रेस विडंबनाओं की पार्टी है, इसके साथ ही यह वह सबसे प्राचीन राजनीतिक दल है जिसमें आंतरिक विवाद ही प्रमुख है बाकी सब गौण है. मध्य प्रदेश, राजस्थान, इससे पहले महाराष्ट्र हर तरफ पार्टी में केवल विवाद ही है. सबकुछ शांत हुआ तो पिछले दिनों अध्यक्ष पद को लेकर ही विवाद शुरू हो गया.

सोनिया गांधी के फिर से अंतरिम अध्यक्ष बने रहने के फैसले के साथ यह विवाद कूल होने के मोड में है लेकिन रह-रहकर फिर भभक उठता है. इस मामले में अब ताजे विवाद के लपेटे में आए हैं वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर. 

थरूर आ गए हैं निशाने पर
दरअसल, थरूर उन 23 वरिष्ठ नेताओं में शामिल थे जिन्होंने कांग्रेस के इस वक्त की संगठन संरचना के बदलाव की मांग की थी और अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था. हालांकि पत्र लिखने वाली टीम से कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहले ही निपट चुके हैं,

लेकिन इतना होने के बाद अभी थरूर के लिए शायद थोड़ा कुछ बाकी थी तो यह रही सही कसर पूरी कर दी केरल कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष कोडिकुनिल सुरेश ने. 

शशि थरूर निश्चित तौर पर नेता नहीं
शशि थरूर पर निशाना साधते हुए लोकसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक कोडिकुनिल सुरेश ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी में सभी को उसकी नीतियों और कार्यक्रमों के अनुसार चलना चाहिए. इतना कहने पर ही उन्होंने बस नहीं किया.

वह यह भी बोल गए कि  शशि थरूर पार्टी में मेहमान कलाकार हैं. मावेलीकारा से लोकसभा सदस्य सुरेश ने कहा, ‘‘शशि थरूर निश्चित रूप से नेता नहीं हैं. वह 'अतिथि कलाकार' के तौर पर कांग्रेस में आए थे.

वह अब भी 'अतिथि कलाकार' के रूप में पार्टी में हैं.' सुरेश ने कहा कि थरूर 'वैश्विक नागरिक हो सकते हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं सोचना चाहिए कि वह कोई भी निर्णय ले सकते हैं या अपनी इच्छा से कुछ भी कह सकते हैं. यहां तक की सुरेश ने उन्हें राजनीतिक तौर अपरिपक्व कहा है. 

शशि थरूर लगातार घिर रहे हैं
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर लगातार निशाने पर हैं. उनके कछ क्रियाकलापों को पार्टी लाइन के विपरीत माना जा रहा है. केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष तथा लोकसभा सांसद के. मुरलीधरन ने भी गुरुवार को इस मुद्दे पर थरूर पर निशाना साधते हुए उन्हें 'वैश्विक नागरिक कहा था.

तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को 50 साल की लीज पर अडानी एंटरप्राइजेज को देने के केंद्र के कदम का खुलकर समर्थन करने के लिए भी थरूर केरल में कांग्रेस के नेताओं की आलोचनाओं का शिकार हो रहे हैं. 

कांग्रेस में हर नेता वर्ग में है असंतोष
हालांकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कहा जा रहा है कि कांग्रेस नेता सुरेश ने अपना बयान वापस लिया है, लेकिन पब्लिकली बयान देने के बाद वापसी जैसा क्या ही होगा. लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के प्रति इस तरह की टिप्पणी करना यह संदेश देता है कि कांग्रेस में अंदरखाने सबकुछ ठीक नहीं हैं.

अब भाजपाई हो चले ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजस्थान कांग्रेस में अहम सचिन पायलट जिस टीस की बात करते आए हैं, वह पार्टी में सभी में हैं. आखिर शशि थरूर जैसे वरिष्ठ नेता भी कहीं न कहीं पार्टी से असंतोष में तो हैं हीं, जाहिर कब करेंगे, वक्त बताएगा. 

कांग्रेस में आलाकमान से तकरार जारी, गुलाम नबी आजाद ने गांधी परिवार को लिया आड़े हाथ

गोरखपुर: भाजपा विधायक के सरकार पर बिगड़े बोल, प्रदेश अध्यक्ष ने जारी किया नोटिस

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़