Amazon पर बिक रही 26,000 रुपये में प्लास्टिक की बाल्टी, लोग खरीद रहे EMI पर!
Advertisement

Amazon पर बिक रही 26,000 रुपये में प्लास्टिक की बाल्टी, लोग खरीद रहे EMI पर!

Amazon Online Shopping: ऑनलाइन शॉपिंग में कीमतों में उतार-चढ़ाव आम बात है, लेकिन कभी-कभी कीमत इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि लोग अंदाजा भी नहीं लगा सकते. ऐसा ही कुछ हाल ही में Amazon India पर हुआ.

Amazon पर बिक रही 26,000 रुपये में प्लास्टिक की बाल्टी, लोग खरीद रहे EMI पर!

Amazon Online Shopping Sell For bucket: ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) की वजह से अब लोग किसी भी स्थान से व किसी भी समय पर गिफ्ट या सामान खरीद और भेज सकते हैं. इस सुविधा से लोगों की जिंदगी थोड़ी आसान हो गई है. हालांकि, कुछ लोग इस बात से सहमत होंगे कि ऑनलाइन वेबसाइट्स से खरीदारी करना अब लोगों के लिए आदत बनती जा रही है. सस्ते सामानों को लोग महंगे दामों पर भी खरीदने को तैयार हैं. यही वजह है कि ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां लोगों से पैसे वसूलने के लिए कई अजीबोगरीब चीजें करती हैं.

Amazon पर बाल्टी की कीमत हजारों में

ई-कॉमर्स के साथ सबसे आम समस्या यह है कि मनपसंद चीज की डिमांड ज्यादा होने पर स्टॉक खत्म हो जाते हैं और फिर लोगों को उसका इंतजार करना पड़ता है. कई बार डिमांड ज्यादा होने पर कीमत भी बढ़ा दी जाती है. ऑनलाइन शॉपिंग में कीमतों में उतार-चढ़ाव आम बात है, लेकिन कभी-कभी कीमत इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि लोग अंदाजा भी नहीं लगा सकते. ऐसा ही कुछ हाल ही में Amazon India पर हुआ. जहां नेटिजन्स अब महंगे लग्जरी प्रोडक्ट्स को ऑनलाइन देखने के आदी हो गए हैं, वहीं कई लोगों के लिए एक झटका यह था कि अमेजन पर 25,900 रुपये में एक बाल्टी बेची जा रही थी.

EMI में भी मिल रही थी बाल्टी

लिस्टिंग के एक स्क्रीनशॉट में लाल बाल्टी को 25,999 रुपये में बेचा जा रहा है. सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि इस बाल्टी की वास्तविक मूल्य 35,900 रुपये थी, जिसको 28 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ बेजा जा रहा है. और तो और इस बाल्टी को खरीदने के लिए लोगों को EMI का भी ऑप्शन दिया जा रहा है. बाल्टी का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर साझा किए जाने के तुरंत बाद कुछ नेटिजन्स ने जानकारी दी कि लिस्टिंग में तकनीकी गड़बड़ी के कारण ऐसा हुआ था. दूसरों ने मजाक में कहा कि वे खुश हैं कि बाल्टी ईएमआई पर उपलब्ध थी.

 

 

इससे पहले भी हो चुकी है कुछ ऐसी ही घटना 

कुछ नेटिज़न्स ने कहा कि प्रोडक्ट वर्तमान में स्टॉक से बाहर था. प्रोडक्ट की कीमत अब पेज से हटा दी गई है, लेकिन नेटिजन्स ने ट्विटर पर इसके लिए 'रिव्यू' छोड़े हैं. कुछ दिन पहले चीन में लग्जरी फैशन लेबल Gucci और स्पोर्ट्सवियर की दिग्गज कंपनी Adidas आलोचनाओं के घेरे में आ गई थी, जिसमें उन्होंने 'सन अम्ब्रेला' नाम से कुछ डिजाइन को बेचना शुरू किया था. दोनों कंपनियों को जबरदस्त ट्रोल किया गया था, क्योंकि तथाकथित छतरियां वाटरप्रूफ नहीं थीं और एक यूनिट की कीमत 11,100 युआन यानी (₹1.27 लाख) बताई गई.

Trending news