Bride Groom News: शादी में कई बार ऐसा माहौल बन जाता है, जिसकी वजह से दूल्हा और दुल्हन अपनी शादियां तोड़ देते हैं. हालांकि, लोग अक्सर यह जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर शादी क्यों टूट गई. कभी तो शादी तोड़ने की वजह वाजिब होती है, जबकि कई बार तो अजीबोगरीब परिस्थिति में शादी तोड़ने पर मजबूर होना पड़ता है. उत्तर प्रदेश की हाल ही की एक घटना आपको निश्चित रूप से हैरान कर देगी. इस मामले में दुल्हन ने अपनी शादी सिर्फ इसलिए कैंसिल कर दी क्योंकि दूल्हे के परिवार ने उसके लिए कम गहने खरीदे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सात फेरों से पहले दूल्हा बारात वापस लेकर लौटा


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटना कानपुर देहात के सिकंदरा थाना क्षेत्र के मानपुर गांव की है. बताया जा रहा है कि मानपुर गांव के रहने वाले दूल्हे की शादी 30 अप्रैल (रविवार) को बनवारीपुर गांव की लड़की से तय हुई थी. रविवार को दूल्हा अपने नाते-रिश्तेदारों के साथ बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा, जिसके बाद दुल्हन के परिवार ने उनका स्वागत किया और सब कुछ सुचारू रूप से चल रहा था. शादी की शुरुआत 'वरमाला' रस्म के साथ शुरू हुई, जिसके बाद दूल्हे के परिवार ने शादी के मंडप में दुल्हन के लिए खरीदे गए गहने, कपड़े और अन्य चीजें दीं.


गहने कम मिलने पर दुल्हन के परिवार वाले हुए खफा


हालांकि, दूल्हे के परिवार द्वारा दिए गए गहनों से दुल्हन और उसका परिवार खुश नहीं था. दुल्हन के परिवार वाले इतने नाराज हुए कि उन्होंने शादी कैंसिल कर दी. शादी कैंसिल होने के बाद तनाव बढ़ गया और दूल्हा-दुल्हन दोनों के परिजन थाने पहुंच गए. दूल्हे के पिता का आरोप है कि दुल्हन के परिवार ने पुलिस में दहेज की मांग की झूठी शिकायत दर्ज करायी है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि दुल्हन का परिवार उनके द्वारा लिए गए गहने और उपहार वापस नहीं कर रहा है. थाने में घंटों चली बहस के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया और वे अपने-अपने घर चले गए.


जरूर पढ़ें-


स्टेशन पर पीले रंग के बोर्ड पर क्यों लिखा होता है P.H.? नहीं होगा किसी को मालूम
दूल्हे की गलती से हुई दुल्हन के सामने बेइज्जती, फिर किया ऐसा काम; सोच में पड़ गए मेहमान
कराची की सड़क पर दौड़ती हुई दिखी पिंजरे वाली कार, अंदर बैठा रखे थे 3 बच्चे और फिर
सीरियल में 'स्पाइडर' बन गई TV एक्ट्रेस, Video देख लोगों की फटी की फटी रह गई आंखें
बारिश में दूल्हे ने एक हाथ में छाता तो दूसरे में थामा दुल्हन का हाथ, कुछ यूं लिए सात फेरे!
घर से स्कूटी चोरी कर भागने वाले थे चोर, अचानक हुआ कुछ ऐसा कि अपनी भी स्कूटी छोड़ गए
किस देश में हर साल राष्ट्रपति चुना जाता है? जवाब जानकर सोच में पड़ जाएंगे आप
हाथी को केले का लालच दे रही थी लड़की, गुस्से में गजराज ने किया ऐसा; अटकी लोगों की सांसें
सभी मकानों को बेचकर Elon Musk ने लिया किराए का घर! अंदर की UNSEEN तस्वीरें हुई वायरल
शादी की पहली रात क्या हुआ? दुल्हन ने शेयर कर दिया बेडरूम का पूरा Video; देखकर दंग हुए लोग