घर-बार बेच कर क्रूज पर ऐश की जिंदगी बिता रहा कपल, कहा- इससे सस्ता कुछ नहीं
Advertisement
trendingNow12030258

घर-बार बेच कर क्रूज पर ऐश की जिंदगी बिता रहा कपल, कहा- इससे सस्ता कुछ नहीं

Couple From US: अब तक, वे ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण प्रशांत के विभिन्न हिस्सों की यात्रा कर चुके हैं और वर्तमान में डोमिनिकन गणराज्य के आसपास घूम रहे हैं. उनका कहना है कि दिसंबर 2024 तक उनकी यात्राओं की बुकिंग पूरी हो चुकी है.

घर-बार बेच कर क्रूज पर ऐश की जिंदगी बिता रहा कपल, कहा- इससे सस्ता कुछ नहीं

Life At Cruise Ships: अमेरिका के एक कपल ने कमाल कर दिया. उन्होंने करीब तीन साल पहले दुनिया भर में नौकायन के अपने सपने को पूरा करने के लिए अपना सब कुछ बेच दिया था, उनका कहना है कि यह जमीन पर रहने से सस्ता है. असल में न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक फ्लोरिडा के रहने वाले जॉन और मेलोडी हेनेसी ने 2020 में दुनिया की यात्रा शुरू करने के लिए अपना फ्लोरिडा का घर, बिजनेस और अपना पूरा सामान बेच दिया. इसके बाद उन्होंने दुनिया की यात्रा शुरू करने का ऐलान कर दिया.

ऐश की जिंदगी बिता रहे
वे तभी से क्रूज पर ही अपनी ऐश की जिंदगी बिता रहे हैं. कपल ने शुरुआत में अमेरिका भर में यात्रा करने के लिए एक मोटरहोम खरीदा. हालांकि जब मिस्टर हेनेसी गाड़ी चलाते-चलाते थक गए, तो उन्होंने समुद्र की ओर जाने का फैसला किया. कपल ने फेसबुक पर एक रॉयल कैरेबियन क्रूज का विज्ञापन देखा जो 274 दिन और 9 महीने तक चला और उन्होंने इस मौके का फायदा उठाया.

यह जमीन में रहने से भी सस्ता
उन्होंने तुरंत बोर्ड पर अपना नाम दर्ज कराया और तब से पूरी दुनिया की यात्रा कर चुके हैं. अब तक, वे ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण प्रशांत के विभिन्न हिस्सों की यात्रा कर चुके हैं और वर्तमान में डोमिनिकन गणराज्य के आसपास घूम रहे हैं. उनका कहना है कि यह जमीन में रहने से भी सस्ता है. उनका कहना है कि जब हम तट पर जाते हैं तो हमारे पास एक टेलीफोन बिल, एक शिपिंग बिल और कुछ क्रेडिट कार्ड बिल होते हैं, लेकिन बस इतना ही. हमारे पास अब किसी घर का खर्च नहीं है. 

दिसंबर 2024 तक यात्राओं की बुकिंग
उन्होंने यह भी बताया कि फिलहाल यह शायद उस समय की तुलना में लगभग आधा है जब हम जमीन पर रहते थे. यह कपल आम तौर पर अपने मंजिल पर समय से पहुंच जाता है और एक बार में तीन से पांच दिनों तक उसे एक्सप्लोर करता है. उनका कहना है कि दिसंबर 2024 तक उनकी यात्राओं की बुकिंग पूरी हो चुकी है और वे जल्द ही एक आवासीय क्रूज जहाज पर सवार होंगे.

उनका यह भी कहना है कि हम एक केबिन खरीदना चाहते थे ताकि हम इसे अपनी इच्छानुसार डिज़ाइन कर सकें. जहाज़ पर शायद कम से कम 15 वर्षों तक यह हमारा घर रहेगा. हम तो सिर्फ पानी वाले लोग हैं. और हमें समुद्र पर रहना पसंद ही है.

Trending news