Diwali Crackers: इस लड़के ने ऐसा 'राकेट लॉन्चर' बनाया, रॉकेट छोड़ते ही आसमान में मची धूम
Advertisement
trendingNow11406277

Diwali Crackers: इस लड़के ने ऐसा 'राकेट लॉन्चर' बनाया, रॉकेट छोड़ते ही आसमान में मची धूम

Rocket Launcher: इस लॉन्चर की खास बात यह है कि लड़के ने इसे घर पर ही बनाया और इसे एक जगह से दूसरी जगह आसानी से ले जाया सकता है. इस लड़के ने पिछले दिनों भी पटाखे फोड़ने को लेकर एक शानदार वीडियो बनाया था.

Diwali Crackers: इस लड़के ने ऐसा 'राकेट लॉन्चर' बनाया, रॉकेट छोड़ते ही आसमान में मची धूम

Diwali Patakha By Home Made Launcher: फेस्टिव सीजन आ गया है और पूरे देश में दिवाली की तैयारियों की धूम मची हुई है. इसी बीच पटाखों और अन्य धूम धड़ाकों की चर्चा शुरू हो गई है. इसी बीच राजस्थान के एक लड़के ने अजीबोगरीब कारनामा कर दिया. इसने पटाखों को फोड़ने के लिए अपने घर पर ही एक होम मेड रॉकेट लॉन्चर तैयार कर लिया. एक वीडियो सामने आया है जिसमें इस लड़के कैसे रॉकेट छोड़कर पूरे आसमान में धूम मचा दी. 

घर पर ही तैयार किया रॉकेट लॉन्चर
दरअसल, यह घटना राजस्थान की है. अमित शर्मा नामक यूट्यूबर ने यह कारनामा किया है. हालांकि इसके बाद वे कई सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर भी आ गए लेकिन कुछ लोग इस वीडियो को शेयर भी कर रहे हैं. उन्होंने इस वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड किया है. इसमें दिख रहा है कि इस लड़के ने अपने कुछ दोस्तों की मदद से यह रॉकेट लॉन्चर तैयार किया है. 

चलती फिरती गाड़ी में सेट कर दिया
इसके लिए उसने पहले इन रॉकेट्स को खरीदा और एक चलती फिरती गाड़ी में ऐसे सेट कर दिया कि इसमें सिर्फ बारूद में आग लगाते ही यह आसमान में पहुंच जाती. अमित और उनके साथियों ने लॉन्‍चर में कई जगह और कई तरह के स्‍काईशॉट फिट कर दिए थे. लॉन्‍चर में लगे स्‍काईशॉट अलग-अलग रेंज के थे. लॉन्‍चर से किसी भी दिशा में रॉकेट या स्‍काईशॉट छोड़ा जा सकता था.

आसमान का नजारा देखने लायक
इनको ले जाकर एक साथ खुले आसमान में रखा. और फिर वहां दूर-दूर तक सबको अलर्ट भी कर दिया. इसके बाद मोबाइल का कैमरा सेट करके उसमें चालू कर दिया. जैसे ही इन लोगों ने रॉकेट छोड़ना शुरू किया पूरे आसमान का नजारा देखने लायक था. वीडियो में दिख रहा है कि रॉकेट छोड़े गए तो वे सीधा आसमान की तरफ भागे. एक के बाद एक साथ में ही एक हजार शॉट्स फायर हुए आसमान में तेज रोशनी फैल गई. यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. ( यहां देखें - https://www.youtube.com/watch?v=5wzyr28cyNY&t=859s )

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news