Daughter Born On Vijayadashmi: नवरात्रि हिंदुओं के लिए भारत में एक प्रमुख त्योहार है, जिसमें माता दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है. यह त्योहार नौ दिनों तक मनाया जाता है, लेकिन इस बार एक परिवार के लिए यह त्योहार और भी खास बन गया जब विजयादशमी के दिन उन्हें एक बेटी का आशीर्वाद मिला. इस खास अवसर पर एक डॉक्टर ने नवजात बच्ची को ‘मां अम्बे’ के रूप में सजाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: मैंने तुम्हे वोट दिया, अब मेरे लिए दुल्हन खोजो... 43 साल के शख्स ने UP विधायक से कहा ऐसा, मिला ये जवाब


विजयादशमी पर जन्मी बेटी का खास स्वागत


बच्ची को पारंपरिक लाल वस्त्र में लिपटा हुआ देखा गया, और उसके सिर पर एक छोटी सी मुकुट भी थी, जो माता दुर्गा की याद दिला रही थी. जैसे ही परिवार ने इस नन्हीं बच्ची के दर्शन किए उनके चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ गई और उन्होंने उसके पैरों को छूकर आशीर्वाद लिया. इस वीडियो पर ऑनलाइन कई प्रतिक्रियाएं आए, जिससे सोशल मीडिया यूजर्स खुशी से झूम उठे.


 



 


कई लोगों ने डॉक्टर की इस सोच-समझ के साथ किए गए कार्य की प्रशंसा की, जबकि कुछ ने यह चिंता जताई कि क्या बच्ची को इस तरह के कपड़ों में रहना आरामदायक था. वीडियो के कैप्शन में लिखा, “देखिए, कैसे विजयादशमी पर जन्मी बच्ची का स्वागत किया गया है. महिला डॉक्टर ने उसे मां अम्बे के रूप में सजाया. यह इंटरनेट पर आज का सबसे अच्छा दृश्य है.”


यह भी पढ़ें: चार बीवियां, दो-दो गर्लफ्रेंड... इस शख्स को चढ़ी 54 बच्चों का बाप बनने की सनक


वीडियो पर लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया


एक यूजर ने लिखा, “आज मैंने जो सबसे प्यारा दृश्य देखा.” वहीं, एक अन्य यूजर ने वस्त्र को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कहा, “क्या यह नवजात के लिए यातना नहीं है? वह इस कपड़े और मेकअप के लिए बहुत छोटी है. ये सभी रीलें वयस्कों के लिए हैं, ताकि वे अच्छा महसूस कर सकें.” दूसरी ओर एक ने कहा, “यह एक सुंदर दृश्य है और बहुत गर्व की बात है.” एक अन्य यूजर ने लिखा, “एक बेटी का स्वागत जो विजयादशमी पर जन्मी है. महिला डॉक्टर उसे मां अम्बे के रूप में सजाती हैं. यह सोच और नजरिया महत्वपूर्ण है.”


इस खास घटना के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन इसने लोगों के दिलों में खुशी और गर्व का एक नया संचार किया है. नवरात्रि के इस त्योहार पर एक नवजात बच्ची के स्वागत ने सभी को यह याद दिलाया है कि हर नया जीवन एक विशेष आशीर्वाद होता है.