गलती से कंपनी ने क्रिमिनल को ही दे दी नौकरी, जॉब से निकाला तो दिल दहला देने वाला कांड
Advertisement
trendingNow12477572

गलती से कंपनी ने क्रिमिनल को ही दे दी नौकरी, जॉब से निकाला तो दिल दहला देने वाला कांड

Cybercriminal In Company: नॉर्थ कोरिया के एक अपराधी ने एक कंपनी में रिमोट आईटी वर्कर के रूप में नौकरी प्राप्त की. इस तकनीशियन ने अपनी नौकरी और व्यक्तिगत विवरणों को फर्जी बनाकर एक कंपनी में काम किया, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण जब उसे निकाला गया, तो उसने कंपनी पर साइबर हमला कर दिया.

 

गलती से कंपनी ने क्रिमिनल को ही दे दी नौकरी, जॉब से निकाला तो दिल दहला देने वाला कांड

Shocking Incident: नॉर्थ कोरिया के एक अपराधी ने एक कंपनी में रिमोट आईटी वर्कर के रूप में नौकरी प्राप्त की. इस तकनीशियन ने अपनी नौकरी और व्यक्तिगत विवरणों को फर्जी बनाकर एक कंपनी में काम किया, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण जब उसे निकाला गया, तो उसने कंपनी पर साइबर हमला कर दिया. बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, जिस कंपनी ने इस घटना के बारे में जानकारी दी है, उसका नाम नहीं बताया गया है, लेकिन यह कंपनी संभवतः यूके, अमेरिका, या ऑस्ट्रेलिया में स्थित है. इस कंपनी ने अमेरिकी साइबर सुरक्षा फर्म Secureworks को हमले के विवरण को साझा करने की अनुमति दी, ताकि दूसरों को इस तरह के खतरों के प्रति जागरूक किया जा सके.

यह भी पढ़ें: मैंने तुम्हे वोट दिया, अब मेरे लिए दुल्हन खोजो... 43 साल के शख्स ने UP विधायक से कहा ऐसा, मिला ये जवाब

अपराधी ने आईटी कंपनी में नौकरी पाई

Secureworks ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि नॉर्थ कोरिया के अपराधी कैसे फर्जी दस्तावेजों और व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग करके पश्चिमी कंपनियों में नौकरी हासिल करते हैं. एक बार नौकरी मिलने के बाद वे संवेदनशील जानकारी डाउनलोड करते हैं और कभी-कभी इसे बाद में अपने पूर्व नियोक्ताओं से जबरन वसूलने के लिए इस्तेमाल करते हैं.  रिपोर्ट में बताया गया है कि साइबर अपराधी को गर्मियों में एक ठेकेदार के रूप में काम पर रखा गया था. उसने अपने कर्मचारी के रूप में मिली पहुंच का दुरुपयोग करके कॉर्पोरेट नेटवर्क में लॉग इन किया, फिर उसने जितना संभव हो सके संवेदनशील डेटा डाउनलोड किया और कंपनी से बाहर डेटा ट्रांसफर किया.

यह भी पढ़ें: चार बीवियां, दो-दो गर्लफ्रेंड... इस शख्स को चढ़ी 54 बच्चों का बाप बनने की सनक

फिर किया साइबर हमला

यह व्यक्ति चार महीने तक कंपनी के लिए काम करता रहा, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण उसे नौकरी से निकाल दिया गया. नौकरी से निकाले जाने के बाद उसने कंपनी को फिरौती के लिए ईमेल भेजे. इन ईमेल में उसने अपने नियोक्ता को धमकी दी कि यदि उसे छह अंकों की राशि क्रिप्टोकरेंसी में नहीं दी गई, तो वह संवेदनशील डेटा को ऑनलाइन प्रकाशित या बेचेगा. यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी ने उसकी फिरौती की मांग पर ध्यान दिया या नहीं.

Trending news