मौत की नींद सुलाने वाली 'सुसाइड मशीन' से हुई पहली डेथ, जंगल में दिखा खौफनाक नजारा
Advertisement
trendingNow12445701

मौत की नींद सुलाने वाली 'सुसाइड मशीन' से हुई पहली डेथ, जंगल में दिखा खौफनाक नजारा

Shocking News: एक बेबस 64 साल की अमेरिकी महिला ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया, और वह भी एक विवादास्पद मशीन का इस्तेमाल करके. स्विट्जरलैंड में, एक ऐसे बक्से में बैठकर जिसका नाम है 'सुसाइड पॉड' उन्होंने अपनी जान ले ली.

 

मौत की नींद सुलाने वाली 'सुसाइड मशीन' से हुई पहली डेथ, जंगल में दिखा खौफनाक नजारा

First Death In Suicide Pod: एक बेबस 64 साल की अमेरिकी महिला ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया, और वह भी एक विवादास्पद मशीन का इस्तेमाल करके. बीबीसी के खबर के मुताबिक, स्विट्जरलैंड में, एक ऐसे बक्से में बैठकर जिसका नाम है 'सुसाइड पॉड' उन्होंने अपनी जान ले ली. इस घटना ने दुनिया को झकझोर कर रख दिया है और कई सवाल खड़े किए हैं. पुलिस ने बताया कि सोमवार को स्विट्जरलैंड और जर्मनी की सीमा के पास एक जंगल में एक खास तरह का बक्सा इस्तेमाल किया गया था. इस बक्से का नाम सारको है. इस बक्से का इस्तेमाल लोगों को अपनी जान लेने में मदद करने के लिए किया जाता है.

यह भी पढ़ें: Viral Video: भीख मांगने पर मजबूर हुआ स्पाइडरमैन, स्टेशन के बाहर बैठकर मांग रहा पैसे

स्विट्जरलैंड में डॉक्टर की मदद से लोगों को मरने की इजाजत है, लेकिन इस तरह का बक्सा इस्तेमाल करना कानून के खिलाफ है. क्योंकि इस बक्से से कई सवाल उठते हैं. इस बक्से को अंदर से एक बटन दबाकर चलाया जा सकता है.

स्विट्जरलैंड में कोई कानूनी बाधा नहीं

असिस्टेड डाइंग समूह द लास्ट रिसॉर्ट ऑर्गनाइजेशन ने जुलाई में ज्यूरिख में सरको पॉड पेश किया, यह कहते हुए कि उन्हें उम्मीद थी कि इसका इस्तेमाल पहली बार कुछ महीनों के भीतर किया जाएगा और स्विट्जरलैंड में इसके इस्तेमाल में कोई कानूनी बाधा नहीं देखी. एएफपी को दिए एक बयान में, द लास्ट रिसॉर्ट ने कहा कि मरने वाली महिला 64 साल की थी, जिसका नाम नहीं बताया गया था और वह मध्य-पश्चिमी संयुक्त राज्य अमेरिका से थी.

बयान में कहा गया, "वह कई सालों से गंभीर बीमारियों से पीड़ित थी." बयान में कहा गया, "मृत्यु खुली हवा में पेड़ों के एक चंदवा के नीचे एक निजी वन रिट्रीट में हुई." उसकी मौत की जानकारी "शांतिपूर्ण, जल्द और गरिमामय" के रूप में किया गया है. पुलिस ने कहा है कि कई लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और सहायता करने के लिए आपराधिक कार्यवाही शुरू की गई है और कई लोगों को पुलिस हिरासत में रखा गया है."

यह भी पढ़ें: चोर ने मंदिर के दानपेटी से चुराए थे पैसे, 27 साल बाद माफी मांगने के लिए किया चौंकाने वाला काम

Disclaimer: जीवन अनमोल है. जी भरकर जिएं. इसका पूरी तरह सम्‍मान करें. हर पल का आनंद लें. किसी बात-विषय-घटना के कारण व्‍यथित हों तो जीवन से हार मारने की कोई जरूरत नहीं. अच्‍छे और बुरे दौर आते-जाते रहते हैं. लेकिन कभी जब किसी कारण गहन हताशा, निराशा, डिप्रेशन महसूस करें तो सरकार द्वारा प्रदत्‍त हेल्‍पलाइन नंबर 9152987821 पर संपर्क करें.

Trending news