कुछ सेकेंड के लिए मर गई थी लड़की, वापस जिंदा हुई तो बताई दूसरी दुनिया में किससे मिली!
Advertisement
trendingNow11717300

कुछ सेकेंड के लिए मर गई थी लड़की, वापस जिंदा हुई तो बताई दूसरी दुनिया में किससे मिली!

Woman Died In 40 Second: वह 40 सेकंड के लिए मृत्यु की स्थिति में थीं. इस अद्भुत अनुभव के दौरान उसने कई चीजें महसूस की और देखी. अपनी परिवार की ब्रेस्ट कैंसर के इतिहास के कारण 32 साल की सैन्टियागो ने पिछले साल जुलाई में एमआरआई ब्रेस्ट स्कैन करवाया था.

 

कुछ सेकेंड के लिए मर गई थी लड़की, वापस जिंदा हुई तो बताई दूसरी दुनिया में किससे मिली!

Shocking News: वास्तविक जीवन में किसी को कुछ नहीं मालूम कि आखिर मृत्यु के बाद आत्मा कहां चली जाती है? कर्टनी सैन्टियागो (Courtney Santiago) नाम की महिला ने एक चौंकाने वाला दावा किया. उसने मृत्यु का अनुभव किया और दूसरी दुनिया से एक मैसेज भी लेकर आई.  उसकी कथनी के अनुसार, वह 40 सेकंड के लिए मृत्यु की स्थिति में थीं. इस अद्भुत अनुभव के दौरान उसने कई चीजें महसूस की और देखी. अपनी परिवार की ब्रेस्ट कैंसर के इतिहास के कारण 32 साल की सैन्टियागो ने पिछले साल जुलाई में एमआरआई ब्रेस्ट स्कैन करवाया था.

कुछ देर के लिए मर गई थी लड़की

इसके बाद डॉक्टरों ने कर्टनी को आईवी देने की प्रक्रिया शुरू की. इस दौरान उसकी शरीर शॉक में चली गई और उनका ब्लड प्रेशर तत्कालिक रूप से कम हो गया. साथ ही, उनकी हृदय दर भी नीचे चली गई और वे अचेत हो गई. वीडियो पर, सैंटियागो ने टिकटॉक के माध्यम से बताया कि उन्हें उस अनुभव के दौरान पूरी शांति की अनुभूति हुई. उन्हें उस वक्त अपने शरीर, परिवार, बच्चों और दोस्तों की कोई चिंता नहीं थी. वे इस विशेष पल को सुकून भरे साथ गुजारने का अनुभव कर रही थीं. उसने बताया कि जब वह अचेत अवस्था में थी तो उसे दिखा वह एक समुद्र किनारे खड़ी हुई है. उसके सामने एक आदमी आया, जिसे वह पहले से नहीं जानती थी, लेकिन उसे ऐसा लग रहा था कि शायद वह उससे पहले कहीं मिली है या फिर उसे जानती है.

लड़की दूसरी दुनिया से मैसेज लेकर आई

कर्टनी ने बताया कि वह अचानक से बोल पड़ा कि टेंशन न लोग सब कुछ अच्छा है, लेकिन अभी तुम्हारे जाने का वक्त नहीं आया. यह सुनकर मेरे आस-पास की चीजें बदल गई और फिर मैं पहाड़ों के रास्ते से होते हुए बचपन के घर में बने गार्डन में गई और फिर वहां से मैं होश में आ गई. इस दौरान जागते ही न तो मैं बोल पा रही और न ही हिल पा रही. डॉक्टरों के मुताबिक, महिला को वासोवागल सिंकोप नाम की बीमारी थी. सैन्टियागो का दावा है कि वह जानती है कि यह कोई सपने से अधिक था. टिकटॉक पर शेयर किए गए वीडियो पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. कुछ लोगों ने यह भी दावा किया कि उनके साथ भी ऐसा पहले हो चुका है.

Trending news