Italian Photographer In Mumbai: करीब 31 बरस पहले मुंबई की गलियों में एक मशहूर फोटोग्राफर ने एक ऐसी बच्ची की तस्वीर खींची थी जो एक पोल के सहारे आसमान में दिख रही थी और इस पोल को नीचे से किसी ने पकड़कर बैलेंस बनाया हुआ था. यह बैलेंस जीवन जीने का भी था और पेट पालने का भी था. अब यह बच्ची बड़ी हो गई है और उसी फोटोग्राफर ने उस बच्ची की तस्वीर शेयर करते हुए भावुक कर देने वाली कहानी के बारे में लिखा है. इसके बाद बच्ची की तब की और अब की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इटली के मशहूर फोटोग्राफर
दरअसल, हाल ही में इंस्टाग्राम अकाउंट पर इटली के मशहूर फोटोग्राफर दारियो मिदिएरी ने कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. उन्होंने लिखा कि मेरी बेटी मारा अभी एशिया की यात्रा पर है. इस दौरान मुंबई में सविता ने उसका स्वागत किया है. वही सविता जिसकी तस्वीर मैंने 1992 में अपने प्रोजेक्ट 'स्ट्रीट चिल्ड्रन ऑफ बॉम्बे' के लिए खींची थी. 


'अभी भी बहुत मामूली जीवन'
उन्होंने लिखा कि इस समय वे वो दोनों एक साथ डिनर कर रहे हैं. उनके साथ महिंद्रा शिंदे भी हैं जो मेरे पुराने मित्र हैं. उन्होंने यह भी लिखा कि सविता अभी भी बहुत मामूली जीवन जीती है. वो पर्यटकों को हेयर क्लिप बेचती है. उसका जीवन कठिन है. फिर भी उसने तीन दिनों के लिए काम बंद करने का फैसला किया ताकि वो मारा को मुंबई घुमा सके. 


'भारत मेरे खून में है'
फोटोग्राफर ने आगे लिखा कि गरीब लोगों के पास सबसे बड़ा दिल होता है. ये चीज मैंने अपनी यात्रा में कई बार देखी है. यही वजह है कि मैं सविता, महिंद्रा और इतने सारे अद्भुत लोगों से प्यार करता हूं. और इसी वजह से भारत मेरे खून में है. बता दें कि तस्वीर में दिख रहा है कि सविता एक लड़की के साथ हैं जो शायद फोटोग्राफर की बेटी हैं. 



 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे