ENG vs SL: धुरंधरों ने डुबोई टीम की लुटिया, फिर 9वें नंबर के डेब्यूटेंट ने गाड़ा खूंटा, पहले मैच में ही फिरंगियों में भर दिया खौफ
Advertisement
trendingNow12394164

ENG vs SL: धुरंधरों ने डुबोई टीम की लुटिया, फिर 9वें नंबर के डेब्यूटेंट ने गाड़ा खूंटा, पहले मैच में ही फिरंगियों में भर दिया खौफ

ENG vs SL: श्रीलंका की टीम भारत के साथ वनडे सीरीज में उलटफेर करने के बाद इंग्लैंड को निशाना बनाने की फिराक में थी. लेकिन इंग्लिश टीम घर में शेर की तरह दहाड़ती नजर आई. श्रीलंका के धुरंधरों ने एक समय पर टीम की लुटिया डुबो ही दी थी, लेकिन टीम के डेब्यूटेंट ने अपने पहले ही मैच में फिरंगियों में खौफ भर दिया. 

 

ENG vs SL

ENG vs SL Test: श्रीलंका की टीम भारत के साथ वनडे सीरीज में उलटफेर करने के बाद इंग्लैंड को निशाना बनाने की फिराक में थी. लेकिन इंग्लिश टीम घर में शेर की तरह दहाड़ती नजर आई. श्रीलंका के धुरंधरों ने एक समय पर टीम की लुटिया डुबो ही दी थी, लेकिन टीम के डेब्यूटेंट ने अपने पहले ही मैच में फिरंगियों में खौफ भर दिया. जहां टीम महज 113 के स्कोर पर अपने 7 बल्लेबाजों को खो दिया था, ऐसे दौर में 9वें नंबर के बल्लेबाज ने इंग्लैंड को पापड़ बेलने पर मजबूर कर दिया. 

कैसा रहा पहला दिन? 

श्रीलंका के कप्तान धनंजय डि सिल्वा ने इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन उनकी टीम आते ही ताश के पत्तों की तरह बिखरने लगी. 40 का स्कोर था और टॉप के 4 बल्लेबाज पवेलियन में बैठे थे. चाहे मधुशंका हों, करुणारत्ने, मेंडिस या फिर मैथ्यूज, सभी सस्ते में अपना विकेट दे बैठे. जिसके बाद कप्तान धनंजय डि सिल्वा ने पैर जमाया और टीम की लाज बचानी चाही, लेकिन दूसरे छोर से विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी था.  

9वें नंबर के बल्लेबाज ने बरपाया कहर

9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे डेब्यूटेंट मिलन रत्नायके श्रीलंका के लिए नाइटमेयर साबित हुए. उन्होंने अपने कप्तान का ऐसा साथ दिया कि हर कोई दंग था. एक तरफ श्रीलंकाई प्लेयर्स उनके लिए तालियों की बौछार कर रहे थे तो दूसरी तरफ इंग्लैंड की सारी शक्तियां इस खिलाड़ी के सामने फेल नजर आ रहीं थी. कप्तान डि सिल्वा 74 के स्कोर पर अपना विकेट दे बैठे, लेकिन मिलन ने टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. 

खेली 135 गेंदे

9वें नंबर के बल्लेबाज को आउट करने के लिए इंग्लैंड के गेंदबाजों के पसीने छूट गए. मिलन ने 135 गेंदो का सामना करने के बाद 72 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के भी जमाए. इन दो अर्धशतकों की बदौलत श्रीलंका की टीम स्कोरबोर्ड पर 126 रन टांगने में कामयाब हो सकी. जवाबी कार्यवाही में इंग्लैंड ने पहले दिन 22 रन बना लिए हैं. अब देखना होगा कि श्रीलंका इंग्लैंड को कितने स्कोर पर रोकने में कामयाब होती है. 

Trending news