DNA: क्या आरजी कर अस्पताल को संदीप घोष ने बना रखा था रैकेट का अड्डा? सामने आए ये बड़े खुलासे
Advertisement
trendingNow12394163

DNA: क्या आरजी कर अस्पताल को संदीप घोष ने बना रखा था रैकेट का अड्डा? सामने आए ये बड़े खुलासे

RG Kar Hospital Rape Case:  पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर कानून का शिकंजा कसता जा रहा है क्योंकि अब सीबीआई को भी शक है कि डॉक्टर रेप-मर्डर केस में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष सच छिपा रहे हैं. इसलिए CBI अब संदीप घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट करवा सकती है.

DNA: क्या आरजी कर अस्पताल को संदीप घोष ने बना रखा था रैकेट का अड्डा? सामने आए ये बड़े खुलासे

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता रेप-मर्डर में मुख्य आरोपी संजय रॉय के बाद अब RGK अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर अब शक गहराता जा रहा है. और संदीप घोष अब कानून के फंदे में घिरते नजर आ रहे हैं. पहला फंदा सीबीआई का है, जो संदीप घोष से पांच दिन में कुल 64 घंटे पूछताछ कर चुकी है. दूसरा फंदा सुप्रीम कोर्ट का है, जिसने रेप-मर्डर केस में संदीप घोष की भूमिका पर गंभीर शक जताया है. और तीसरा फंदा कोलकाता पुलिस का है,जिसने अस्पताल में संदीप घोष के खिलाफ करप्शन का केस दर्ज किया है.

संदीप घोष पर कसा शिकंजा

और अब पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर कानून का शिकंजा कसता जा रहा है क्योंकि अब सीबीआई को भी शक है कि डॉक्टर रेप-मर्डर केस में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष सच छिपा रहे हैं. इसलिए CBI अब संदीप घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट करवा सकती है. और अब संदीप घोष के काले कारनामे भी खुलकर सामने आ रहे हैं. हमने संदीप घोष पर लग रहे आरोपों के आधार पर एक DNA टेस्ट तैयार किया है. चलिए समझते हैं.

कोलकाता में हुए हैवानियत कांड को 13 दिन बीत गए हैं. न्याय की मांग को लेकर अब तक प्रदर्शन जारी है. मुख्य आरोपी संजय रॉय के अलावा जिस शख्स पर जांच एंजेसी की नज़रें सबसे ज्यादा टिकी हुई हैं, वो है आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष. क्योंकि डॉक्टर संदीप घोष पर एक नहीं बल्कि 10 से ज्यादा पाप करने के आरोप लग रहे हैं. ये खुलासा खुद संदीप घोष को करीब से जानने वालों ने किया है, जिनमें पूर्व सहयोगी अली अख्तर और पूर्व डिप्टी सुपरिटेंडेंट डॉ. उत्पल बंदोपाध्याय शामिल हैं.

डॉ. संदीप घोष पर बड़े खुलासे

खुलासा नं. 01

  • संदीप घोष का मेडिकल कॉलेज में माफिया राज था.

खुलासा नं. 02

  • अस्पताल में लावारिस शवों की बोली लगती थी.

खुलासा नं. 03

  • लावारिस शवों को दूसरे अस्पतालों को बेचा जाता था.

खुलासा नं. 04

  • छात्रों से वसूली करता था संदीप घोष.

खुलासा नं. 05

हर तरह के घोटाले में लिप्त था संदीप घोष.

आरजी कर मेडिकल कॉलेज का पूर्व प्रिंसिपल को जानने वाले डॉक्टर का दावा हैरान करने वाला है. संदीप घोष पर पहले भी भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे हैं. लेकिन लावारिस लाशों का सौदा कर दूसरे अस्पतालों से डील करना बेहद ही संगीन मामला है. इस काम के बदले में संदीप घोष मोटी रकम वसूलते थे.

पैसे लेकर कराता था पास!

खुलासों के मुताबिक, डॉक्टर संदीप घोष पैसा लेकर मेडिकल छात्रों को पास कराता था. अगर कोई पैसा नहीं देता था तो उसे फेल तक कर देता था. इस काम के लिए उनसे मेडिकल कॉलेज में एक कोकस भी बनाया हुआ था जिनके जरिए वो छात्रों को डराया धमकाया करता था.

हैरानी की बात ये है कि डॉक्टर संदीप घोष को करीब से जानने वाले डॉक्टर उत्पल बंदोपाध्याय ने भी एक हजार पन्नों की एक रिपोर्ट बंगाल के हेल्थ सेक्रेटरी को सौंपी थी. लेकिन एक साल से ज्यादा वक्त गुजर जाने के बाद भी विजिलेंस विभाग ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की.

हैरानी की बात ये भी है कि डॉक्टर संदीप कॉलेज का प्रिंसिपल था. लेकिन पावर दिखाने के लिए बाउंसर भी किसी फिल्म स्टार की तरह लेकर चलता था.

खबरों के मुताबिक, संदीप घोष पर सरकारी पैसों का दुरुपयोग करने से लेकर बांग्लादेश से अवैध बिजनेस तक में लिप्त होने की आशंका है.

पूर्व प्रिंसिपल डॉक्टर संदीप घोष पर सरकारी पैसों से फिजूलखर्ची करने से लेकर कॉलेज की जमीन को अवैध तरीके से किराए पर देने के भी आरोप ऐसे हैं, जिसकी जांच होना अब बेहद जरूरी हो गया है.क्योंकि तार अब बांग्लादेश से अवैध बिजनेस करने तक भी बताए जा रहे हैं.

CBI हर रोज कर रही पूछताछ

सीबीआई सात दिन से एक एक सबूत इकट्ठा कर रही है और पिछले 6 दिन से हर रोज़ सुबह से लेकर शाम तक डॉक्टर संदीप घोष से पूछताछ कर रही है.

आज से पहले अब तक संदीप घोष से पिछले 5 दिनों में करीब 64 घंटे की पूछताछ हो चुकी है. वैसे सुप्रीम कोर्ट भी बंगाल की ममता सरकार से संदीप घोष के आचरण को लेकर तीखे सवाल कर चुका है. साथ ही हत्या के वक्त संदीप घोष की मौजूदगी पर भी सवाल कर चुका है.

सवाल ये भी है कि क्या मुख्य आरोपी संजय रॉय के बाद क्या अगला नंबर डॉक्टर संदीप घोष का भी है.

Trending news