Skulls: एयरपोर्ट की मशीन में दिखी अजीबोगरीब चीज, बैग खोला गया तो मानव कंकाल निकला और फिर...
Advertisement

Skulls: एयरपोर्ट की मशीन में दिखी अजीबोगरीब चीज, बैग खोला गया तो मानव कंकाल निकला और फिर...

Human Skulls: अधिकारी इसलिए भी हैरान रह गए क्योंकि इसे इतने करीने से पैक किया गया था कि देखने वाले समझ नहीं पाएंगे कि यह क्या चीज है. उससे भी हैरान करने वाली बात यह थी कि इसमें एक नहीं बल्कि चार चार मानव खोपड़ी मौजूद थीं.

Skulls: एयरपोर्ट की मशीन में दिखी अजीबोगरीब चीज, बैग खोला गया तो मानव कंकाल निकला और फिर...

Mexico Airport Xray Machine: महत्वपूर्ण जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था में सेंध ना लगने पाए इसके लिए एयरपोर्ट या मेट्रो जैसी जगहों पर चेकिंग मशीनें लगाईं जाती हैं. इसी बीच एक मैक्सिको के एक एयरपोर्ट से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां चेकिंग के दौरान एक सूटकेस में से कुछ ऐसा निकला कि अधिकारी हैरान रह गए. यह सब तब हुआ जब सूटकेस कोरियर के जरिए वहां पहुंचा था.

चौंकाने वाली चीज सामने आई
दरअसल, यह घटना मैक्सिको के एक एयरपोर्ट की है. डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना पिछले हफ्ते की है जब वहां के कर्मचारियों ने सीमा शुल्क से गुजरने वाले एक पैकेज का निरीक्षण किया और कोरियर किए गए कार्डबोर्ड बॉक्स को रोका गया. इसके बाद जब उसका निरीक्षण किया गया तो चौंकाने वाली चीज सामने आई.

टिन की पन्नी में लपेटकर रखा
उसमें से मानव कंकाल की चार खोपड़ी निकली. चारों खोपड़ियों को टिन की पन्नी में लपेटकर कार्डबोर्ड बॉक्स के अंदर रखा गया था. बताया गया कि यह चौंकाने वाला शिपमेंट मेक्सिको के सबसे हिंसक क्षेत्रों में से एक मिचोआकेन के पश्चिमी तटीय राज्य से भेजा गया था. ये सभी मानव अवशेष दक्षिण कैरोलिना के एक पते के लिए जा रहे थे. हालांकि अभी तक नेशनल गार्ड ने मानव अवशेषों के बारे में कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी है.

बेचना कानूनी है या नहीं है?
रिपोर्ट्स के मुताबिक अवशेषों की उम्र या पहचान सहित किसी भी पहचान की जानकारी की पुष्टि नहीं की गई है, खोपड़ियों को भेजने के संभावित मकसद के बारे में जांच शुरू हो गई है. असल में यह इसलिए भी चौंकाने वाला है क्योंकि पिछले साल मानव खोपड़ी को मार्केटप्लेस पर बिक्री के लिए सूचीबद्ध किया गया था, जिससे यह चिंता बढ़ गई थी कि हड्डियों को खरीदना और बेचना कानूनी है या नहीं है. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news