Independence Day: आजादी के जश्न का ये 30 सेकेंड का वीडियो हो रहा वायरल, देखकर आप भी कहेंगे 'जय हिंद'
Advertisement
trendingNow11304026

Independence Day: आजादी के जश्न का ये 30 सेकेंड का वीडियो हो रहा वायरल, देखकर आप भी कहेंगे 'जय हिंद'

Independence Day 2022: 15 अगस्त के दिन लोग देशभक्ति (Patriotism) के रंग में डूबे रहते हैं. ऐसे में हिंदू-मुस्लिम (Hindu-Muslim) एकता दिखाता ये वीडियो कई लोगों का दिल जीत रहा है. 

प्रतीकात्मक फोटो

Celebrating Independence: देश की आजादी के दिन जहां लोग देशभक्ति के गाने और आजादी दिलाने वाले फ्रीडम फाइटर्स (Freedom Fighters) की कहानियां सुनते हैं. ऐसे में एक वीडियो लोगों के दिलों पर राज कर रहा है. इस वीडियो को देख हर कोई तारीफों के पुल बांध रहा है. इस वीडियो में हिंदू और मुस्लिम भाइयों को एक साथ झंडा (Indian Flag) फहराते हुए देखा जा सकता है.

दिखा भव्य नजारा

इस वीडियो के कैप्शन (Caption) में लिखा हुआ है कि न हिन्दू हूं, न मुसलमान हूं, मैं तो हिंदुस्तान हूं. वीडियो में ये संदेश दिया गया है कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम एक हिंदू (Hindu) परिवार से हैं या फिर एक मुस्लिम (Muslim) परिवार से क्योंकि सबसे पहले हम भारतीय हैं. बता दें कि ये वीडियो मेवात के जिला नूंह के गांव महू के मदरसे की है. पहले आप भी इस वायरल वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें...

लोगों के दिलों को छू रहा वीडियो

महज 30 सेकेंड का ये वीडियो लोगों के दिलों को छू रहा है. इस वीडियो को देखकर लोग खुद को प्रतिक्रिया (Reactions) देने से नहीं रोक पा रहे हैं. कमेंट सेक्शन में कुछ लोग इसी तरह के वीडियोज शेयर (Share) करते दिखाई दिए. भारत हर साल 15 अगस्त को अपनी आजादी का जश्न बड़ी ही धूमधाम से मनाता है और इस बार भी (Independence Day) ऐसा ही कुछ देखने को मिला.

वीडियो हुआ वायरल

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया गया है. इतना ही नहीं इसे लाखों लोग (Social Media Users) देख चुके हैं और हजारों लोगों ने वीडियो को पसंद भी किया है. कुछ लोगों ने इनके जज्बे की तारीफ की तो कुछ ने एकता के नारे लगाए. कमेंट सेक्शन (Comment Section) में लोग अलग-अलग रिएक्शंस देते दिखाई दिए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news