मलाना डैम फट गया है, अटेंशन प्लीज.. चिल्लाते हुए अपलोड किया Video, फिर जान बचाने के लिए भागा पहाड़ी भाई
Advertisement
trendingNow12362896

मलाना डैम फट गया है, अटेंशन प्लीज.. चिल्लाते हुए अपलोड किया Video, फिर जान बचाने के लिए भागा पहाड़ी भाई

Malana Dam Viral Video: इंटरनेट पर एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक शख्स लोगों को चिल्ला-चिल्ला बता रहा है कि बादल फटने और भारी बारिश के कारण मलाना डैम टूट गया है. इतना ही नहीं, उसने वीडियो में मलाना डैम फट गया है, अटेंशन प्लीज.. कहकर नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दे रहा है.

 

मलाना डैम फट गया है, अटेंशन प्लीज.. चिल्लाते हुए अपलोड किया Video, फिर जान बचाने के लिए भागा पहाड़ी भाई

Malana Dam: गुरुवार रात हिमाचल प्रदेश के कुल्लू, शिमला और मंडी जिलों में कई जगहों पर भारी बारिश हुई. शिमला जिले के रामपुर के झाकरी में समीज खड में बीती रात आए बादल फटने से 32 से ज्यादा लोग लापता हो गए हैं. अधिकारी बचाव कार्य शुरू करने के लिए मौके पर पहुंच गए हैं. कुल्लू की पार्वती घाटी में मलाना 2 पावर प्रोजेक्ट को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है, क्योंकि बीती रात लगभग 11 बजे वहां बादल फटा था. पानी का बहाव बढ़ गया है और लोगों को नदी और आसपास के इलाकों से दूर रहने की सलाह दी गई है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की ये है सबसे 'बुजुर्ग' ट्रेन, सन 1920 से पटरी पर लगा रही चक्कर; भारतीयों ने क्या कहा?

वीडियो बनाकर लोगों को किया अलर्ट

इंटरनेट पर एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक शख्स लोगों को चिल्ला-चिल्ला बता रहा है कि बादल फटने और भारी बारिश के कारण मलाना डैम टूट गया है. इतना ही नहीं, उसने वीडियो में मलाना डैम फट गया है, अटेंशन प्लीज.. कहकर नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दे रहा है. सोशल मीडिया वायरल हो रहे इस वीडियो को @DuttShekhar ने एक्स पर शेयर किया और कैप्शन में लिखा, "क्या यह भगवान का क्रोध है? क्या यह हमारी क्षमताओं की कमी है? क्या हम बेहतर निर्माण कर सकते हैं? या फिर निर्दोष लोगों की जान जाती रहेगी."

मंडी, कुल्लू-मनाली रोड पर मची तबाही

बता दें कि मंडी के राजबान गांव में भी बादल फटा, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, एक गंभीर रूप से घायल हो गया और नौ लोग लापता हैं. वे मलबे में दबे हुए हैं और उन्हें बाहर निकालने के लिए बचाव कार्य जारी है. अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट डॉ. मदन कुमार ने द ट्रिब्यून को बताया कि राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF), राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF), स्थानीय पुलिस और तहसीलदार पधार सहित आपातकालीन प्रतिक्रिया टीमों को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया. मंडी के उपायुक्त अपूर्व देवगन भी बचाव और राहत कार्यों की निगरानी के लिए मौके पर पहुंचे.

यह भी पढ़ें: मौत का खौफनाक मंजर... डेडबॉडी से भरी एंबुलेंस की लंबी लाइनें देख कांप गए लोगों के रूह

बीती रात हुई बारिश ने मचाया कहर

कुल्लू जिले में पिछली रात भारी बारिश के बाद बेस नदी का जलस्तर बढ़ने से डरावने दृश्य सामने आए हैं. मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग कई जगहों पर बह गया है।. कुल्लू में गुरुवार सुबह शत सब्जी मंडी से भयानक दृश्य सामने आए, जहां एक इमारत ढह गई और उफान पर बह रही पार्वती नदी में बह गई. कुल्लू में बहुत तेज बारिश हुई और अचानक बाढ़ आ गई. इस बाढ़ की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग-3 का एक हिस्सा टूट गया. अब उस रास्ते से गाड़ियां नहीं जा सकतीं.

Trending news