मां के लिए अजनबी ने की 201 रुपये की मदद, डेढ़ साल बाद बेटे ने वापस कर पेश की ईमानदारी की मिसाल
Advertisement

मां के लिए अजनबी ने की 201 रुपये की मदद, डेढ़ साल बाद बेटे ने वापस कर पेश की ईमानदारी की मिसाल

Linkedin Post Viral on Social Media: जरूरत के समय में दूसरों की सहायता करना एक अच्छी बात है. जब आप किसी की आर्थिक रूप से मदद करते हैं, तो आप उससे यह उम्मीद नहीं करते हैं कि वह आपको चुकाएगा.

 

मां के लिए अजनबी ने की 201 रुपये की मदद, डेढ़ साल बाद बेटे ने वापस कर पेश की ईमानदारी की मिसाल

Linkedin Viral Post: आपने इंटरनेट पर बहुत से ऐसे कंटेंट देखे होंगे जो आपको हैरान करने पर मजबूर कर देता होगा, लेकिन दुनिया में अभी भी इंसानियत बाकी है और यही दूसरों के लिए एक उम्मीद जगाता है. सबसे बड़े वैल्यू में से एक जरूरत के समय में दूसरों की सहायता करना एक अच्छी बात है. जब आप किसी की आर्थिक रूप से मदद करते हैं, तो आप उससे यह उम्मीद नहीं करते हैं कि वह आपको चुकाएगा, खासकर अगर राशि बहुत कम हो. इंटरनेट पर सामने आई एक घटना कुछ ऐसी ही है. एक शख्स ने लिंक्डइन पर बताया कि कैसे एक दिन किसी अजनबी से पैसे मिलने पर वह हैरान रह गया.

अचानक अकाउंट में आए 201 रुपये

कमल सिंह नाम के एक यूजर ने दो दिन पहले लिंक्डइन पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने अपने पैसे वापस मिलने के पीछे की कहानी साझा की. पोस्ट को साझा करते हुए कमल सिंह ने कहा कि उन्हें PhonePe पर एक रैंडम व्यक्ति से ₹201 प्राप्त हुए. जब उन्होंने बातचीत को आगे बढ़ाया तो पाया कि उन्होंने लगभग 1.5 साल पहले किसी सोशल मीडिया साइट पर उनकी फंड रेजिंग अपील को पढ़ने के बाद एक छोटी सी मदद के रूप में उस व्यक्ति को पैसे ट्रांसफर किए थे. पोस्ट में, उन्होंने उस व्यक्ति के साथ की गई बातचीत की स्क्रीनशॉट को भी शेयर किया.

 

 

स्क्रीनशॉट इंटरनेट पर हुआ वायरल

स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि 7 जुलाई 2021 को कमल ने 201 रुपये की मदद की थी. उन्होंने पैसे भेजते हुए मैसेज में लिखा, 'यह एक छोटी मदद मेरी तरफ से, अपनी मां का ख्याल रखना.' लगभग ढेड़ साल बाद अचानक कमल सिंह के मोबाइल पर 201 रुपये वापस आए. इस पर कमल सिंह ने सवाल पूछा, 'आपकी मां कैसी हैं.' उस व्यक्ति ने जवाब दिया, 'वह अच्छी है और मेरा बिजनेस भी अच्छा चल रहा है.' उन्होंने आगे कहा कि वह जरूरत के समय लोगों से लिए गए सभी पैसे वापस कर रहे हैं. इस पर कमल सिंह ने कहा, 'पैसों की लालच से भरी इस दुनिया में मैं उनकी ईमानदारी से बेहद ही हैरान हूं.'

लोगों ने कुछ ऐसी दी प्रतिक्रिया

शेयर किए जाने के बाद से पोस्ट को 1 लाख से अधिक लाइक, सैकड़ों शेयर और कई यूजर्स ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने कमेंट किया, 'कमल सिंह यह एक मार्मिक और प्रेरणादायक कहानी थी.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news