Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स जंगल में भालू से जान बचाकर भागता नजर आ रहा है. यह घटना कनाडा की है. यहां के जंगलों में एक शख्स तस्वीरें खींच रहा था, तभी उसका सामना भालू से हो गया. 


कैमरे में रिकॉर्ड की घटना


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्टिस मतविशिन ने इस भयानक मुठभेड़ को कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया. बीयर स्प्रे का इस्तेमाल करके उन्होंने भालू को भगाया. कर्टिस लगातार इस स्प्रे का इस्तेमाल करते रहे ताकि जानवर उनके करीब न आ सके. यू-ट्यूब पर इस वीडियो को वायरलहॉग ने शेयर किया है. पोस्ट के मुताबिक यह घटना 1 जून को सस्केचेवान में वास्केसिउ झील के पास हुई. 


शख्स ने खुद सुनाई दास्तां


मौत के मुंह से लौटने वाले शख्स ने पूरी घटना की जानकारी भी दी. उन्होंने कहा, 'मैं सुरक्षित दूरी से भालू की तस्वीरें ले रहा था. तभी उसे मेरी महक मिल गई और मुझे देख भी लिया. आम तौर पर, जब काले भालू किसी इंसान को देखते हैं तो भाग जाते हैं लेकिन यह भालू अजीब व्यवहार कर रहा था. जब मैं खड़ा हुआ, चिल्लाया और उस पर अपनी बाहें लहराईं, तब भी वह मेरी ओर बढ़ता रहा. शुक्र है कि मेरे पास बीयर स्प्रे था और मैंने खुद को तैयार किया कि अगर उसने मुझ पर हमला किया तो मैं इसका इस्तेमाल करूंगा.'


आगे शख्स ने बताया, 'मैं धीरे-धीरे पीछे की ओर अपनी गाड़ी की तरफ जाने लगा और कुछ ही मिनटों के बाद मैंने वीडियो बनानी शुरू कर दी. भालू लगातार मेरे करीब आता जा रहा था. तभी मैंने बीयर स्प्रे का इस्तेमाल किया और यह काम कर गया.' इस वीडियो को अब तक 12,500 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 



लोगों ने की तारीफ


कमेंट सेक्शन में कई यूजर्स स्थिति को संभालने के लिए कर्टिस की तारीफ कर रहे हैं. एक शख्स ने लिखा, ' आपने स्थिति को काफी अच्छे से हैंडल किया, धैर्य रखा और मुठभेड़ का अंत करने के लिए स्प्रे छिड़क दिया. बढ़िया काम.' अन्य यूजर ने कहा, 'भालू के सामने आ जाने के बाद उससे बचने का यह सबसे शानदार तरीका था. भालू जुवेनाइल लग रहा था, जो या तो जिज्ञासु था या फिर क्षेत्र पर दबदबा कायम करने का अभ्यास कर रहा था.'