Optical Illusion: आर्कटिक आइलैंड में छिपी बैठी है सील, सही जवाब ढूंढ निकालना नहीं है बच्चों का खेल!
topStories1hindi1461901

Optical Illusion: आर्कटिक आइलैंड में छिपी बैठी है सील, सही जवाब ढूंढ निकालना नहीं है बच्चों का खेल!

Test Your IQ Level: ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व करने से लोगों का दिमाग तेज होता है. ऐसा ही एक मजेदार इल्यूजन (Optical Illusion) लोगों को कंफ्यूज कर रहा है. इस फोटो में से आपको एक सील ढूंढ निकालनी है. 

Optical Illusion: आर्कटिक आइलैंड में छिपी बैठी है सील, सही जवाब ढूंढ निकालना नहीं है बच्चों का खेल!

Spot The Hidden Seal: आपने कई बार ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व (Solve) किया होगा. कुछ इल्यूजन्स आपके व्यक्तित्व के बारे में बताते हैं तो कुछ आपके दिमाग (Brain) के बारे में. इन पहेलियों को सुलझाने के बाद लोगों को अपने दिमाग पर थोड़ा ज्यादा भरोसा होने लगता है. हालांकि बहुत से ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सुलझाना इतना ज्यादा मुश्किल होता है कि लोग एड़ी चोटी का जोर लगाने के बाद भी इन्हें सॉल्व नहीं कर पाते हैं. ऐसा ही एक ऑप्टिकल इल्यूजन सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 

पेंगुइन के बीच में छिपी है सील

इस फोटो में आपको ढेर सारे पेंगुइन (Penguin) दिखाई दे रहे होंगे. इन सबके बीच एक सील भी छुपी हुई है लेकिन वो आपकी आंखों को इतनी आसानी से दिखाई नहीं देगी. पूरी फोटो में सिर्फ बर्फ से ढका आइलैंड दिखाई देगा और पेंगुइन की वजह से इस पहेली (Puzzle) को सुलझाना और ज्यादा मुश्किल हो रहा है. 

11 सेकेंड में करें सॉल्व

इस फोटो में सील (Seal) को ढूंढने से पहले अपने फोन में 11 सेकेंड का टाइमर जरूर सेट कर लें. अब आपके लिए दो चैलेंज (Challenge) हैं, पहला इस कंफ्यूजिंग फोटो में से सील को ढूंढ निकालना और दूसरा 11 सेकेंड के अंदर इस काम में सफल हो पाना. अगर आपको फोटो (Trending Photo) को लगातार गौर से देखने के बाद भी इसमें एक सील नहीं दिखी तो नीचे दी गई फोटो में सही जवाब देखें...

मजेदार है ऑप्टिकल इल्यूजन

सोशल मीडिया पर ये फोटो खूब वायरल (Viral) हो रही है. अगर आप इस पहेली को सुलझाने में कामयाब हो गए तो बधाई हो आपका दिमाग और आंखें काफी तेज हैं. हालांकि इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करना वाकई में बहुत मुश्किल है इसलिए लोगों (Social Media Users) के पसीने तक छूट गए. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news