Optical Illusion: पेंटिंग में छिपा है शख्स की पत्नी का चेहरा, क्या आप 20 सेकंड में लगा सकते हैं पता? 99% हुए फेल
topStorieshindi

Optical Illusion: पेंटिंग में छिपा है शख्स की पत्नी का चेहरा, क्या आप 20 सेकंड में लगा सकते हैं पता? 99% हुए फेल

Optical Illusion News: सामने दिख रही पेंटिंग में एक शख्स की पत्नी कहीं खो गई है. क्या आप 20 सेकंड में इस पेटिंग को देखकर इस बात का पता लगा सकते हैं कि उसकी पत्नी का चेहरा कहां है.

Optical Illusion: पेंटिंग में छिपा है शख्स की पत्नी का चेहरा, क्या आप 20 सेकंड में लगा सकते हैं पता? 99% हुए फेल

Optical Illusion Test: आजकल नौकरियों में टैलेंटिड इंप्लाई चुनने के लिए आईक्यू का टेस्ट लेना सामान्य सी बात हो गई है. इस प्रकार के टेस्ट में उन्हें तस्वीर या सवाल देकर कई प्रकार के सवाल पूछे जाते हैं. अगर अभ्यर्थी उनका सही-सही जवाब दे देता है तो उसकी लॉटरी निकल जाती है और उसे जॉब मिल जाती है. आज हम भी ऐसा ही एक ऑप्टिकल इल्युजन टेस्ट (Optical Illusion Test) आपके लिए लेकर आए हैं. इसमें एक तस्वीर में दी गई है, जिसमें उसकी पत्नी का चेहरा कहीं बना हुआ है. आपको उस चेहरे को केवल 20 सेकंड में ढूंढ निकालना है. 

अपनी पत्नी को ढूंढ रहा है शख्स

ऑप्टिकल इल्युजन एक ऐसा टेस्ट होता है, जिसमें सामने मौजूद तस्वीर में सवाल और उसका जवाब दोनों छिपे होते हैं लेकिन उस जवाब को ढूंढने के लिए अभ्यर्थी को नाकों चने चबाने पड़ जाते हैं. फिलहाल जो पेटिंग आप सामने देख रहे हैं, उसमें झाड़ियों के पास एक अकेला शख्स खड़ा दिख रहा होगा. पेंटिंग को देखने पर अंदाजा लग रहा है कि वह शायद अपनी पत्नी को ढूंढ रहा है. लेकिन काफी खोजने पर भी वह उसे मिल नहीं रही. इसके चलते वह बहुत परेशान है. इसके चलते वह सिर पर हाथ रखकर परेशान दिखता है. 

क्या आप 20 सेकंड में बता सकते हैं

आपको इस परेशान शख्स की मदद करनी है. आपके पास केवल 20 सेकंड का समय है. आपको इस दौरान पेंटिंग में ढूंढकर बताना है कि शख्स की पत्नी कहां पर है. तो अब देर मत कीजिए, आपका समय शुरू हो गया है और आपके पास केवल तय समय ही है. अगर आप इस टाइम पीरियड में शख्स की पत्नी को ढूंढ निकालते हैं तो खुद को जीनियस कह सकते हैं. 

देख लीजिए, पेटिंग का ये हिंट 

क्या आपको पेंटिंग में महिला का चेहरा कहीं दिखाई दिया. अगर हां तो आप खुद की पीठ थपथपा सकते हैं. वहीं अगर अभी महिला की पेंटिंग को नहीं ढूंढ पाएं तो घबराएं नहीं. हम उसका हिंट आपको दे देते हैं. ऊपर दी गई तस्वीर में हमने लाल घेरे में बता दिया है कि शख्स की पत्नी कहां पर है. शायद आप हैरान हो रहे होंगे कि इतनी देर से पेंटिंग (Optical Illusion Test) पर नजर मारने के बावजूद वह महिला आपको कहीं दिखाई क्यों नहीं दी.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news