Advertisement
trendingPhotos1270443
photoDetails1hindi

Jugaad: नहीं देखे होंगे ऐसे जुगाड़ू Ideas, एक से बढ़कर एक धमाकेदार Photo घुमा देगी आपका सिर!

Laugh Out Loud: भारतीय अपने जुगाड़ू आइडियाज के लिए काफी फेमस हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर भी एक से बढ़कर एक मजेदार जुगाड़ की फोटोज वायरल होती रहती हैं. कुछ जुगाड़ तो इतने गजब के होते हैं कि आप अपना सिर खुजलाने पर मजबूर हो जाते हैं. ऐसी ही कुछ फोटोज आपको खूब एंटरटेन करने वाली हैं. आप भी एक बार इन फोटोज को जरूर देखें...

1/5

आप सभी ने कभी न कभी तो चेस के बारे में सुना ही होगा. कुछ लोगों ने तो इस गेम को खेला भी होगा. लेकिन यकीनन फोटो में दिख रहा ऐसा गेम न तो आज तक किसी ने खेला होगा और न ही किसी ने इसके बारे में सुना होगा. दरअसल कुछ लोगों ने चेस के प्यादों की जगह नट बोल्ट्स रख दिए हैं. अब ऐसे लोगों के दिमाग को तो सल्यूट करना बनता है.

2/5

आपने भी घर में नलों के लीक होने की समस्या को झेला होगा. अक्सर ऐसी समस्याओं के समाधान के लिए हम प्लंबर को बुला लेते हैं और वो नल को ठीक करके चले जाता है. लेकिन जब घर के लोग ही मकैनिक बनने की कोशिश करें तब कुछ ऐसा ही होता है. दरअसल नल से लीक कर रहे पानी की बर्बादी रोकने के लिए घर के लोगों ने इस बॉटल को नल के नीचे ऐसे सेट किया है कि आप भी हैरान रह जाएंगे.

3/5

इस फोटो में देखा जा सकता है कि ये कुत्ता पीछे के पैरों को इस्तेमाल नहीं कर सकता है. ऐसे में किसी ने इसकी मदद करने के लिए बहुत ही प्यारा कदम उठाया है. इसके पिछले पैरों की जगह किसी ने दो पहियों वाली ट्रॉली जैसी चीज बांध दी है. अब इसकी मदद से कुत्ता बिना दर्द के चल सकता है. इसीलिए कहा जाता है कि आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है. 

4/5

गर्मी के सीजन में बाइक या स्कूटी चलाना वाकई में बहुत मुश्किल होता है. ऐसे में इन जनाब ने गर्मी से बचने के लिए अपने दिमाग के ऐसे घोड़े दौड़ाए कि हर कोई फोटो को देखकर अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पा रहा है. इसने अपने सिर के ऊपर ही एक टेबल फैन अटैच कर लिया है जिससे इस शख्स को गर्मी से कुछ राहत मिल सके. इतना ही नहीं इसके सिर के ऊपर शेड भी है जिससे धूप इसके सिर के ऊपर ना पड़े.

5/5

हम सभी ने कभी न कभी ट्रेन में सफर किया है. आपने ऐसे भी लोग देखे होंगे जो ट्रेन में सो जाते हैं और इधर-उधर बैठे लोगों के कंधों से टकराते रहते हैं. लेकिन इस शख्स ने दूसरे यात्रियों को परेशान किए बिना अपनी नींद पूरी करना सीख लिया है. इसने अपने सिर को इस तरह से बांध लिया कि किसी भी हालत में ये दूसरों के ऊपर नहीं गिर पाएगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़