Advertisement
trendingPhotos797835
photoDetails1hindi

Weird Marriages: दुनियाभर में Famous हुई थीं ये 8 अनोखी शादियां, देखकर हर कोई रह गया था हैरान

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं, जिन्होंने अपनी शादी (Marriage) को यादगार बनाने के लिए ऐसे-ऐसे अनोखे तरीके आजमाए कि दुनिया हैरान रह गई. आइए आपको कुछ ऐसी ही अजीबोगरीब शादियों (Weird Marriages) के बारे में बताते हैं.

शादी में पहनी 200 मीटर लंबी ड्रेस

1/8
शादी में पहनी 200 मीटर लंबी ड्रेस

चीन (China) की इस दुल्हन ने अपनी शादी में 200 मीटर लंबी ड्रेस पहनी थी. इस ड्रेस को खोलने के लिए 200 लोगों को तीन घंटे से ज्यादा का समय लगा था. यह शादी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्डस में दर्ज है.

 

पानी के अंदर की शादी

2/8
पानी के अंदर की शादी

महाराष्ट्र के निखिल पवार और स्लोवाकिया की यूनिका पोगरान ने पानी के अंदर शादी की थी. इस शादी की दुनियाभर में खूब चर्चा हुई थी. यह भारत की पहली अंडर वॉटर शादी थी.

600 फीट की ऊंचाई पर लटककर रचाई शादी

3/8
600 फीट की ऊंचाई पर लटककर रचाई शादी

महाराष्ट्र (Maharashtra) के कोल्हापुर में एक कपल ने 600 फीट से अधिक गहरी घाटी के ऊपर लटककर शादी की थी. इस अनोखी शादी में न कोई पंडित था और न ही फेरे हुए थे.

शार्क टैंक के अंदर रचाई शादी

4/8
शार्क टैंक के अंदर रचाई शादी

अमेरिका (America) के न्यूयॉर्क (New York) के रहने वाले April Pignataro और Michael Curry ने तो सभी को दांतों तले उंगलियां दबाने पर मजबूर कर दिया था. इस कपल ने साल 2010 में शार्क टैंक के अंदर शादी रचाई थी. इनकी शादी को देखकर हर कोई हैरान रह गया था.

400 फीट की ऊंचाई पर पहनाई थी अंगूठी

5/8
400 फीट की ऊंचाई पर पहनाई थी अंगूठी

अमेरिका (America) के कैलिफोर्निया (California) के रहने वाले रयान जेनक्स और किमबर्ले वेगलिन की अनोखी शादी ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं. इन दोनों ने यूटा कैनॉन के पहाड़ों के बीच 400 फीट से अधिक की ऊंचाई पर जाल बंधवाया था और फिर उसके ऊपर खड़े होकर एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई थी.

साइकिल पर रचाई शादी

6/8
साइकिल पर रचाई शादी

तस्वीरों में दिख रहा कपल रशिया (Russia) का है. इस कपल को साइकिल चलाना काफी पसंद था. फिर क्या था, दोनों ने पूरे शहर में साइकिल से घूमकर शादी रचा डाली थी.

कार को 99,999 फूलों से सजाया

7/8
कार को 99,999 फूलों से सजाया

चीन (China) के जियाओ वांग ने अपनी शादी को खास बनाने के लिए वेडिंग कार को 99,999 फूलों से सजा दिया था. यह कार बेहद खूबसूरत लग रही थी.

रोप पर रचाई शादी

8/8
रोप पर रचाई शादी

जर्मनी के इस कपल ने रोमांच के मामले में सभी को पीछे छोड़ दिया. इस कपल ने अपनी शादी को खास बनाने के लिए जमीन से ऊपर हवा में 14 मीटर की ऊंचाई पर मोटरसाइकिल से लटकते हुए एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई. शादी की इस तस्वीर को जिसने भी देखा, बस हैरान ही रह गया.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़