Advertisement
photoDetails1hindi

सबसे अजीब है फ्रांस का ये शहर, Nude City के नाम से है मशहूर

दुनियाभर में कई तरह के कल्चर (Culture) प्रचलित हैं. हर देश की अपनी संस्कृति होती है और उसकी पहचान उसी से होती है. लेकिन फ्रांस (France) का एक शहर Cap d'Agde न्यूडिटी (Nudity) के लिए मशहूर है. यहां लोग आराम से बिना कपड़ों के कहीं भी घूम सकते हैं. जानिए न्यूड सिटी (Nude City) से जुड़े रोचक तथ्य (Cap d'Agde Weird Facts).

अनोखी लाइफस्टाइल के लिए मशहूर है न्यूड सिटी

1/5
अनोखी लाइफस्टाइल के लिए मशहूर है न्यूड सिटी

फ्रांस के समुद्र के पास गांव के तौर पर एक रिजॉर्ट (France Seaside Resort) बसा हुआ है. इसका नाम Cap d'Agde है. यह गांव अपने अनोखे लाइफस्टाइल (Weird Lifestyle) के लिए दुनियाभर में मशहूर है.

न्यूड टूरिज्म के लिए दूर से आते हैं पर्यटक

2/5
न्यूड टूरिज्म के लिए दूर से आते हैं पर्यटक

Cap d'Agde दुनिया की इकलौती ऐसी जगह है, जहां पर्यटक दूर-दूर से न्यूड टूरिज्म (Nude Tourism) के लिए आते हैं. यहां सभी लोग बिना कपड़ों के घूमते हैं. यहां आने वाले पर्यटक भी आराम से बिना कपड़ों के कहीं भी घूम सकते हैं.

बिना कपड़ों के बाजार में घूमते हैं लोग

3/5
बिना कपड़ों के बाजार में घूमते हैं लोग

इस न्यूड सिटी (Nude City) में लोग शॉपिंग मॉल (Shopping Mall) और रेस्त्रां में भी बिना कपड़ों के ही घूमते हैं. उन्हें कपड़ों को लेकर किसी भी तरह की पाबंदी से नहीं जूझना पड़ता है. गर्मियों में लगभग 50 हजार लोग यहां की न्यूड लाइफ (Nude Life) का आनंद उठाने के लिए पहुंचते हैं.

हनीमून डेस्टिनेशन के तौर पर मशहूर है खूबसूरत जगह

4/5
हनीमून डेस्टिनेशन के तौर पर मशहूर है खूबसूरत जगह

Cap d'Agde हनीमून डेस्टिनेशन (Famous Honeymoon Destination) के तौर पर दुनियाभर में मशहूर है. यहां आने वाले कपल्स (Honeymoon Couples) बेफिक्र होकर कैसे भी घूमते रहते हैं.

पब्लिक प्लेस पर इंटिमेट होने की मनाही

5/5
पब्लिक प्लेस पर इंटिमेट होने की मनाही

जहां एक तरफ Cap d'Agde में बिना कपड़ों के भी घूमने की आजादी है, वहीं दूसरी तरफ पब्लिक प्लेस पर पार्टनर के साथ इंटिमेट (Intimate) होने की स्थिति में जुर्माना लगाए जाने का प्रावधान है. रोमांस करने पर यहां लगभग 12,860 पाउंड का भारी-भरकम जुर्माना लग सकता है. साथ ही इस शहर में रहने के लिए फीस भी चुकानी पड़ती है. सिर्फ यही नहीं, यहां किसी भी तरह की फोटोग्राफी (Photography Banned) करने की भी मनाही है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़