Advertisement
trendingPhotos910915
photoDetails1hindi

185 करोड़ रुपए की है ये रोबोट डॉल्फिन, Photos चौंकाने वाली

आपने इंसान नुमा रोबोट को काम करते हुए तो जरूर देखा या सुना होगा. लेकिन क्या आपने सुना है कि अब मछलियों के भी रोबोट बन चुके हैं. जी हां, अमेरिका में एक ऐसा ही कारनामा देखने को मिला है, जहां करीब चौथाई टन वाला रोबाट डॉल्फिन बनाया गया है.

185 करोड़ रुपए की डॉल्फिन

1/4
185 करोड़ रुपए की डॉल्फिन

'द सन' में छपी खबर के मुताबिक, इस डॉल्फिन की कीमत 18 मिलियन पाउंड है; जोकि समुद्री लाइफ वाले पार्कों में जानवरों की जगह ले सकती है. करीब 2.5 मीटर वाले इस क्रिएशन को मेडिकल-ग्रेड सिलिकॉन से कवर है और वे पानी के नीचे आसानी से तैर सकते हैं.

डॉल्फिन जैसा दिखा सकती है करतब

2/4
डॉल्फिन जैसा दिखा सकती है करतब

इतना ही नहीं, बिल्कुल रियल डॉल्फिन की तरह व्यवहार कर सकते हैं. यहां तक ​​कि भीड़ के सामने भी प्रदर्शन कर सकते हैं. एक एनिमेट्रोनिक कंपनी, जिसने फ्री विली, डीप ब्लू सी, अवतार, फ्लिपर और एनाकोंडा जैसी हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर्स के लिए जीव बनाया है.

बच्चों के साथ तैर कर दिखाया

3/4
बच्चों के साथ तैर कर दिखाया

कंपनी को उम्मीद है कि एक दिन ऐसे इनोवेटिव आइडिया से करीब 3,000 अल्ट्रा इंटेलिजेंट स्तनधारियों को मुक्त करने में मदद कर सकता है. 'द सन' के रिपोर्ट्स के अनुसार, कल्याण संगठन PETA ने रोबोट डेले की कुछ तस्वीरें पोस्ट की है. लॉस एंजिल्स स्थित जॉन सी आर्ग स्विम स्टेडियम में रोबोट डेले ने बिल्कुल असल में दिखने वाले डॉल्फिन की तरह बच्चों के साथ तैराकी की. 

दर्शकों में आई कमी को करेगा दूर

4/4
दर्शकों में आई कमी को करेगा दूर

यूरोप में, 20 देशों ने पहले ही सर्कस में जानवरों पर प्रतिबंध लगा दिया है या सीमित कर दिया है. लेकिन ऑरलैंडो, फ्लोरिडा जैसी जगहों पर डॉल्फिन को देखने के लिए हर साल सैकड़ों-हजारों पर्यटक आकर्षित होते हैं. हालांकि, अब दर्शकों की संख्या में कमी आने लगी है. सीईओ वॉल्ट कोंटी कहते हैं कि न्यूजीलैंड की फर्म एज इनोवेशन द्वारा निर्मित डॉल्फिन उन लोगों को वापस ला सकती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़