Advertisement
trendingPhotos911996
photoDetails1hindi

सुख निवास में रहने के लिए चाहिए लाखों रुपये, देखिए फोटोज

भारत (India) देश को दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में गिना जाता है. यहां की ऐतिहासिक इमारतें (Historical Monuments), शाही महल (Royal Palace), रॉयल बगीचे, संग्रहालय (Museum) आदि सिर्फ देश के लोगों को ही नहीं, बल्कि विदेशियों को भी खूब आकर्षित करती हैं. भारत की खूबसूरती की दीवानगी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हर साल औसतन एक करोड़ से भी ज्यादा विदेशी सैलानी (Travelers) हमारे देश में घूमने के लिए आते हैं. जयपुर स्थित रामबाग पैलेस का सुख निवास और सूर्यवंशी होटल (Sukh Niwas and Suryavanshi Suite, Rambagh Palace, Jaipur) में एक रात का किराया इसे देश का सबसे महंगा होटल बनाता है.

ये है देश का सबसे महंगा होटल

1/6
ये है देश का सबसे महंगा होटल

भारत की प्राकृतिक खूबसूरती के अलावा देश के लग्जरी होटल (Luxury Hotels In India) भी विदेशी सैलानियों का ध्यान अपनी ओर खींचते हैं. देश के सबसे महंगे होटल (Most Expensive Hotel In India) में एक रात ठहरने के लिए लाखों रुपये चुकाने पड़ते हैं. इसके बावजूद इन होटलों में सैलानियों की कोई कमी नहीं रहती है. भारत का सबसे महंगा होटल दिल्ली या मुंबई में नहीं, बल्कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित है. यह आलीशान होटल जयपुर के रामबाग पैलेस (Rambagh Palace Jaipur) में स्थित है और इसका नाम है सुख निवास एंड सूर्यवंशी सुइट्स (Sukh Niwas and Suryavanshi Suites).

सुख निवास के कमरों से नजर आते हैं मनमोहक दृश्य

2/6
सुख निवास के कमरों से नजर आते हैं मनमोहक दृश्य

सुख निवास होटल (Sukh Niwas Hotel) के कमरों से नाहरगढ़ किला (Nahargarh Fort) और अरावली (Aravalli Hills) के मनमोहक दृश्य देखे जा सकते हैं. इस होटल के कमरे बिल्कुल राजा-महाराजा होने का अहसास कराते हैं.

बेहद शानदार हैं सुख निवास के कमरे

3/6
बेहद शानदार हैं सुख निवास के कमरे

सुख निवास एंड सूर्यवंशी सुइट्स (Sukh Niwas and Suryavanshi Suites) के कमरे बहुत शानदार हैं. यहां लगे झूमर की खूबसूरती को टक्कर देना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है. इसका राजशाही इंटीरियर (Royal Interior) किसी का भी दिल जीत लेने के लिए काफी है.

सबसे रॉयल हैं सुख निवास होटल के कमरे

4/6
सबसे रॉयल हैं सुख निवास होटल के कमरे

सुख निवास होटल (Sukh Niwas Hotel) के एक-एक कमरे की फिनिशिंग इतनी शानदार है कि उनमें किसी भी तरह की कोई कमी निकालना नामुमकिन है. यहां आने वाले मेहमानों को राजा-महाराजाओं की तरह लग्जरी रूम, प्राइवेट छत, जकूजी (Jacuzzi Bath) जैसी सुविधाएं दी जाती हैं. कमरों में लगाई गई फ्रेंच विंडो (French Window) से नाहरगढ़ का किला (Nahargarh Fort) और अरावली की खूबसूरत पहाड़ियों (Aravalli Hills) का आनंद भी लिया जा सकता है.

चौंका देगा सुख निवास होटल का बिल

5/6
चौंका देगा सुख निवास होटल का बिल

GQ India की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सुख निवास एंड सूर्यवंशी सुइट्स रामबाग पैलेस, जयपुर (Sukh Niwas and Suryavanshi Suites, Rambagh Palace, Jaipur) में एक रात ठहरने का खर्च लगभग 10 लाख रुपये है. इस बिल (Sukh Niwas Jaipur Cost) के साथ ठहरने वाले को टैक्स भी चुकाना पड़ता है.

इस बिल में पूरे कर सकते हैं महंगे शौक

6/6
इस बिल में पूरे कर सकते हैं महंगे शौक

सुख निवास सुइट्स (Sukh Niwas Suites Bill) के लाखों के बिल में लोग अपने महंगे शौक पूरे कर सकते हैं. कोई महंगी कार खरीद सकता है, कोई फ्लैट की बुकिंग कर सकता है तो कोई इंटरनेशनल ट्रिप पर जा सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़