Advertisement
trendingPhotos888563
photoDetails1hindi

इस देश में रखने पड़ते हैं दो पासपोर्ट, जानें; भारत के बाहर के 5 अजीबोगरीब वाकये

Bizarre News: दुनिया में कई ऐसी अजीबोगरीब चीजें हैं, जिनके बारे में जानने के बाद हर कोई हैरान हो जाएगा. हमारे आम जीवनशैली में कुछ ऐसे वाकये होते हैं, जिन्हें अमूमन नहीं देखा जाता. हालांकि कुछ देशों में ऐसी आम बातें हैं, जिसके बारे में जानने के बाद भारत के लोग भौचक्के भी हो जाएंगे. चलिए हम आपको ऐसे की कुछ अजीबोगरीब वाकये के बारे में बताते हैं.

रूस में रखना पड़ता है दो पासपोर्ट

1/5
रूस में रखना पड़ता है दो पासपोर्ट

भारत में एक ही पासपोर्ट पर लगभग सारे काम हो जाते हैं. यदि घरेलू उड़ान भर रहे हैं तो उसके लिए कोई पासपोर्ट की जरूरत नहीं, लेकिन विदेश जाना हो तो पासपोर्ट होना बेहद जरूरी है. लेकिन रूस में घरेलू यात्रा के लिए अलग और विदेश जाने के लिए दूसरा पासपोर्ट रखना होता है.

इस देश में नहीं होते गलियों के नाम

2/5
इस देश में नहीं होते गलियों के नाम

आपने भारत में अक्सर देखा है कि सड़कों के नाम रखे जाते हैं, लेकिन विदेश में एक ऐसी जगह है जहां स्ट्रीट के कोई नाम नहीं होते. कोस्टा रिका एक ऐसा देश है, जहां स्ट्रीट का नाम नहीं है, बल्कि यहां पर लोकल लैंडमार्क है, जिससे लोग वहां आसानी से पहुंचते हैं.

महामारी से पहले भी पहना जाता था फेस मास्क

3/5
महामारी से पहले भी पहना जाता था फेस मास्क

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण पूरी दुनिया मास्क को पहन रही है और अपने आम जीवन में इसे भी साथ रखती है. हालांकि इस महामारी से पहले भी कई ऐसे देश थे, जहां मास्क का प्रयोग किया जाता रहा है. साउथ कोरिया जैसे देशों में यदि लोगों को सर्दी-जुकाम हो जाए तो, दूसरों की सुरक्षा के लिए फेस मास्क पहनते थे.

 

ऐसी जगह, कोई भी आसानी से नहीं पढ़ पाएगा

4/5
ऐसी जगह, कोई भी आसानी से नहीं पढ़ पाएगा

कुछ जगहें ऐसी होती हैं जिनके बारे में जानने के बाद हर कोई हैरान रह जाता है. विदेश में भी एक ऐसी जगह है, जो हर कोई आसानी से नहीं पढ़ पाता. न्यूजीलैंड में एक ऐसी जगह है, जिसे सबसे लंबा नाम दिया गया है और इसके इंग्लिश में कुल 85 अक्षर हैं. क्या आपने इसका उच्चारण पढ़ने की कोशिश की?

यहां कपड़े सुखाने लिए घर के बार लगाते हैं बांस का डंडा

5/5
यहां कपड़े सुखाने लिए घर के बार लगाते हैं बांस का डंडा

भारत में अपने घरों में कपड़े सुखाने के लिए जूट की रस्सी या प्लास्टिक की रस्सी या फिर तार बांधते हैं. लेकिन सिंगापुर में कुछ अलग ही कल्चर है. कपड़ों को सुखाने के लिए घरों के बाहर बांस के डंडे लगाते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़