Advertisement
trendingPhotos978489
photoDetails1hindi

Viral Photos: ये है दुनिया का सबसे वीराना घर, यहां रहने के लिए देने होंगे 15 करोड़ रुपये

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) ने लोगों को आइसोलेशन (Isolation) का सही मतलब समझा दिया है. इंग्लैंड (England Remote House) में इन दिनों लोगों का रुझान ऐसे घरों की तरफ बढ़ गया है, जो सोसाइटी से दूर बसे हों. यहां का Skiddaw House इन दिनों काफी चर्चा में है. देखिए दुनिया के सबसे वीराने घर (World's Most Isolated Home) की वायरल फोटोज (Viral Photos).

सोशल लाइफ से बचने के लिए बेस्ट है ये घर

1/4
सोशल लाइफ से बचने के लिए बेस्ट है ये घर

कोरोना काल (Coronavirus) ने लोगों को आइसोलेटेड लाइफ (Isolated Life) जीने पर मजबूर कर दिया है. इंग्लैंड में अकेले रहने का चलन खास तौर पर काफी बढ़ गया है (England Most Isolated Home). ऐसे में 1500 फीट की ऊंचाई पर बसा Skiddaw House लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

दूर-दूर तक पसरा है सन्नाटा

2/4
दूर-दूर तक पसरा है सन्नाटा

यह घर इस हद तक वीराना (Most Isolated Home) है कि दूध के एक पैकेट के लिए लोगों को 4 किमी तक की दूरी तय करनी पड़ेगी. इस घर के आस-पास क्या, दूर-दूर तक कोई पड़ोसी या दूसरा घर नजर नहीं आएगा (Social Distancing).

घर में नहीं है बिजली, गैस की सुविधा

3/4
घर में नहीं है बिजली, गैस की सुविधा

इस घर में न बिजली है और न ही गैस की कोई सुविधा. यहां तक कि वीराने घर में इंटरनेट फैसिलिटी (Internet Facility) की भी कोई उम्मीद नहीं है. यहां खाना बनाने के लिए लकड़ी का इस्तेमाल करना होगा और बिजली के लिए सोलर पैनल (Solar Panel) लगवाया गया है.

सोशल मीडिया पर लोकप्रिय है वीराना घर

4/4
सोशल मीडिया पर लोकप्रिय है वीराना घर

दुनिया के सबसे वीराने घर (World's Most Isolated Home) की तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल (Viral Photos) हो रही हैं. 200 साल पुराने इस घर में रहने के लिए लोग 15 करोड़ रुपये तक की कीमत (Skiddaw House England Sale) चुकाने के लिए तैयार हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़