Advertisement
trendingPhotos2318012
photoDetails1hindi

World UFO Day: क्या है Area 51, क्या होता है वहां, क्या सच में वहां Aliens पर होती है रिसर्च?

Area 51 को आक ऐसी जगह माना जाता है जहां लोगों का मानना है कि अमेरिकी सरकार एलिएंस पर रिसर्च करती है, इतना ही नहीं लोगों का तो ये भी कहना है कि एलिएंस की डेड बॉडी पर रिसर्च की जा रही है और उन्हें जिंदा करने की कोशिश की जा रही है. आइए जानते हैं क्या है सच्चाई.

 

 

क्या है Area 51 में?

1/7
क्या है Area 51 में?

साल 1970 के दशक में एक खबर फैलने लगती है कि New Mexico रेगिस्तान के ऊपर एक UFO उड़ता देखा गया. अचानक उसपर बिजली गिरती है और UFO  क्रैश हो गया जिसके बाद UFO  में बैठे सारे एलिएंस मारे गए. इस अफवाह के बाद साल 1980 में Major Marcel ने एक किताब लिखी जिसका नाम था The Rosewell Incident. इस किताब में इन्होंने लिखा कि जो मलबा पाया गया वो इस धरती का लगता ही नहीं था. नई अफवाहें फैलती हैं और लोग कहते हैं कि उस क्रैश में एक एलिएन जिंदा बच गया था जिसे पकड़ कर US सरकार उसपर रिसर्च कर रही है और उस जगह का नाम है Area 51.

 

2/7

Area 51 US मिलिट्री की जगह है जहां Army Testing होती है. यहां फोटो क्लिक करना मना है. ये जगह रेगिस्तान के बीच में है जहां आम जनता का जाना मना है. Bob Lazar ने क्लेम किया था कि वो Area 51 में काम करते थे और उन्होंने Aliens पर काफी रिसर्च किया है. 

 

3/7

Bob ने बताया कि Area 51 की टीम UFOs को पकड़ कर उनपर रिसर्च करती थी कि एलिएंस बिना Fuel के अपने Aircraft को कैसे उड़ते थे. उन्होंने बताया कि खोज में उन्होंने पाया कि स्पेस्क्राफट में ऐसे मेटल का इस्तेमाल किया जाता था जो Anti Gravity Effect पैदा करता है और जिसका Atomic Weight. 115 था. 2003 में इस मेटल की खोज की गई जिसका नाम रखा गया Ununpentium.

 

4/7

Bob के बयान के बाद Matty Roberts नाम का लड़के ने एक Facebook इवेंट बनाया जिसमें कहा गया कि अगर हजारों-लाखों लोग धाबा बोल दें तो सरकार नहीं रोक पाएगी. इवेंट का नाम था 'Storm Area 51, They Can't Stop All of Us.' इसके हिसाब से ये Decide किया गया कि सभी लोग रात 3 बजे धावा बोलेंगे. वैसे तो ये बस मजाक में बनाया गया था पर करीब 2 मिलियन लोगों ने इसे गंभीरता से ले लिया तब Matty ने सरकार से माफी मांगी.

 

5/7

Area 51 की फोटो लेना मना है. यहां तक कि इस जगह के ऊपर से कोई ड्रोन, फ्लाइट, मिलिट्री एयरक्राफ्ट का उड़ना मना है. इन्हीं Restrictions की वजह से लोगों के मन में शक उभरता है कि ऐसा क्या है वहां जो छिपाया जा रहा है. Area 51 पर मीडिया ने भी कई बार कवरेड की है.

 

6/7

2013 तक Area 51 नाम की कोई जगह ही नहीं थी. CIA ने 2013 में इस बात पर मोहर लगाई कि Area 51 नाम की जगह मौजूद है.  Robert Lazar भी Area 51 में काम करने का दावा करते थे, इनका कहना था कि वो Area 51  के Energy Department में काम करते थे जहां ये लोग UFO की एनर्जी को हारनेस करते थे. 

 

7/7

2004 में Dan Burisch ने भी दावा किया वो भी Area 51 में काम करते थे जो एलिएन के शरीर से वायरस निकालते थे और उनका ये भी दावा था कि कंप्यूटर की मदद से उन्होंने एलिएन से बात चीत भी की. इस एरिया के आसपास Magnetic Sensors लगे हुए हैं जो आसपास के गाड़ियों को रोक देते हैं और साथ ही ट्रैक भी करते हैं. ये सारी जानकारी Security Team तक जाती है. इसे Security Team में काम करने वाला गार्ड फ्रेड ने ये खुलासा किया कि उसे ऑरडर दिया गया था कि अगर कोई भी आस पास दिखे तो उसे गोली मार दो. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़