नई दिल्ली: Viral News: आस्था के मामले में भारतीयों की किसी से कोई तुलना नहीं की जा सकती है. खुद के दिन कैसे भी चल रहे हों, लेकिन अगर दर्शन के लिए मंदिर गए हैं तो पैसे या फल-फूल-मिठाई चढ़ाए (Donation) बिना वापस नहीं आते हैं. मंदिरों के डोनेशन बॉक्स (Temple Donation Box) खुलने पर करोड़ों के दान का पता चलता रहता है. हाल ही में ऐसी ही एक खबर राजस्थान (Rajasthan) से भी आई है.


श्री सांवलिया सेठ को मिले दान ने किया हैरान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिन लोगों की भगवान में अपार श्रद्धा होती है, वे प्रसाद और चढ़ावे के नाम पर मंदिरों में काफी कुछ दान करते रहते हैं. हाल ही में राजस्थान (Rajasthan) के मेवाड़ में स्थित प्रसिद्ध तीर्थ श्री सांवलिया सेठ (Shri Sanwaliya Seth) के मंदिर की दान पेटी (Donation Box) खोली गई थी. यह मामला बुधवार, 10 फरवरी 2021 का है. श्री सांवलिया सेठ (Shri Sanwaliya Seth) के 2 दिवसीय मासिक मेले के पहले दिन चतुर्दशी पर इस दान पात्र (Donation Box) को खोला गया था. उसके बाद वहां जो हुआ, वह देश की वायरल सुर्खियों (Viral News) में छा गया.


यह भी पढ़ें- देवता से बात करने के लिए काट दी थी जुबान, 2 हजार साल बाद सोने की जीभ के साथ मिली Mummy


करोड़ों के नोट गिनते रह गए लोग


श्री सांवलिया सेठ के मंदिर (Shri Sanwaliya Seth Temple) में रखे इस दान पात्र को खोलते समय वहां मंदिर मंडल के सीईओ और जिला कलेक्टर रतन कुमार स्वामी, मंदिर मंडल बोर्ड के अध्यक्ष कन्हैयादास वैष्णव और दूसरे पदाधिकारी भी मौजूद थे. मंदिर में रखे डोनेशन बॉक्स को खोलने के बाद वहां मौजूद लोग अपनी आंखों पर विश्वास ही नहीं कर पाए. शायद आपको हमारी बात पर यकीन नहीं होगा लेकिन दान पात्र में रखे रुपयों की गिनती में दो दिनों का समय लग गया और लोग थक भी गए.


VIDEO



यह भी पढ़ें- Dubai में मिलती है दुनिया की सबसे महंगी Royal Gold Biryani, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश


डोनेशन बॉक्स ने तोड़े सभी रिकॉर्ड


इस मंदिर के दान पात्र से पूरे 6 करोड़ 17 लाख 12 हजार 200 रुपए निकाले जा चुके हैं. इन नोटों को गिनने के लिए वहां दर्जनों लोग जुटे हुए थे. करोड़ों की रकम के अलावा इस दान पात्र से 91 ग्राम सोना (Gold), चार किलो 200 ग्राम चांदी (Silver) भी निकली है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी भी नोटों की गिनती पूरी नहीं हुई है. बचे नोटों की गिनती गुरुवार को की जाएगी.


ऐसी अजब-गजब खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें