Hernia Operation In Delhi: एक आदमी का ऑपरेशन कर रहे डॉक्टरों को उसके शरीर के अंदर महिला प्रजनन अंग मिलने पर बहुत आश्चर्य हुआ. आदमी को पेट में बहुत तेज दर्द था जिसकी वजह से वह जल्दी से इलाज कराने गया. अल्ट्रासाउंड में पता चला कि उसके पेट के निचले हिस्से की एक मांसपेशी के दूसरे अंगों पर दबाव डालने की वजह से उसे हर्निया हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Independence Day 2024: आजादी से पहले ऐसा था नहीं था झंडा हमारा, क्यों बदले गए और क्या है इसका इतिहास?


यह ध्यान देने वाली बात है कि 46 साल के राजगीर मिस्त्री दो बच्चों के पिता हैं. इंडिया टुडे के मुताबिक, मिस्ट्री तब शुरू हुई, जब वह फ्री हर्निया चेक-अप कैंप में गया, जहां उनकी मुलाकात बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉक्टर नरेंद्र देव से हुई.


डॉक्टर नरेंद्र देव को हर्निया सर्जरी के दौरान राजगीर मिस्त्री के शरीर में एक अंडाशय और एक अधूरा गर्भाशय (ओवरी और यूट्रेस) मिला. डॉक्टर ने बताया कि मिस्त्री में स्त्री जैसी कोई विशेषताएं नहीं थीं और उनमें जन्म से ही कोई विकार था. साथ ही, रिपोर्ट में कहा गया है कि मिस्त्री अब ठीक हैं और ठीक हो रहे हैं.
यह भी पढ़ें: चाय के साथ रस्क खाते हैं तो हो जाएं सावधान! धड़ाधड़ उल्टी दिला देने वाला Video आया सामने


डॉक्टरों को मरीजों के शरीर में अजीब चीजें मिलना कोई नई बात नहीं है. हाल ही में, दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मचारियों ने एक महिला के नितंब से एक सुई निकाली थी. तीन साल पहले, सुई उसकी कूल्हे की मांसपेशियों में गहराई से फंस गई थी, लेकिन उसे पता नहीं चला.