Father On Handcart: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. वायरल हो रहे एक दिल दहला देने वाले वीडियो में एक छह साल का बच्चा अपने बीमार पिता को लकड़ी के ठेलागाड़ी में इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में ले जाता दिख रहा है. यह घटना मध्य प्रदेश के दूर-दराज के इलाकों में गरीब परिवारों को एंबुलेंस उपलब्ध कराने में कथित लापरवाही की एक और घटना की ओर इशारा करती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीमार पिता का इलाज कराने के लिए धकेला देखा


यह मामला शनिवार को तब सामने आया जब कुछ स्थानीय लोगों ने लड़के को उसकी मां के साथ लकड़ी के ठेले को धकेलते देखा और इसे मोबाइल कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया. जैसे ही इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया तो यह झट से वायरल हो गया. यह घटना सिंगरौली जिले के बलियारी कस्बे में हुई थी, जहां परिवार एक घंटे से अधिक समय तक एंबुलेंस का इंतजार करता रहा. वाहन के आने में देरी के कारण लड़के को अपने पिता को लकड़ी की गाड़ी में अस्पताल ले जाना पड़ा.


वीडियो वायरल होने पर जमकर मचा बवाल


वायरल हो रहे इस वीडियो में एक टी-शर्ट और नीली डेनिम जींस पहने एक लड़का गाड़ी को कंट्रोल करने की कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है. उसने अस्पताल जाने के लिए तीन किलोमीटर तक धक्का दिया, जबकि उसकी मां भी उसकी मदद करती हुई दिखाई दे रही थी. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद सिंगरौली जिला प्रशासन ने मामले का संज्ञान लिया और शनिवार शाम को मामले की जांच के आदेश दिए. सिंगरौली के एडिशनल कलेक्टर डीपी बर्मन ने कहा, “पता चला है कि एंबुलेंस न मिलने के कारण मरीज को उसकी पत्नी और मासूम बेटे को अस्पताल ले जाना पड़ा. एंबुलेंस उपलब्ध नहीं होने के कारणों का पता लगाने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी और सिविल सर्जन को निर्देशित किया गया है.”


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे