क्या हो गया हाल! वेटर बनने के लिए भी मारामारी, लाइन में खड़े दिखे हजारों लोग
Advertisement
trendingNow12460000

क्या हो गया हाल! वेटर बनने के लिए भी मारामारी, लाइन में खड़े दिखे हजारों लोग

Canada Restaurant: सोशल मीडिया पर कनाडा एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में पढ़-लिखे स्टूडेंट वेटर बनने के लिए एक लंबी लाइन में खड़े दिख रहे हैं, चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला.  

क्या हो गया हाल! वेटर बनने के लिए भी मारामारी, लाइन में खड़े दिखे हजारों लोग

Canada Restaurant: सोशल मीडिया पर आए दिन अजीबोगरीब वीडियो वायरल होते रहते हैं. कभी चोरी का वीडियो वायरल होता है तो कभी फनी वीडियो वायरल होता है. पर आज हम आपको एक ऐसे वीडियो के बारे में बताएंगे जिसे देख कर आपके होश उड़ जाएगा. ये वीडियो भारत का नहीं, बल्कि विदेश का है. इस वीडियो में देखा जा रहा है कि करीब 6 हजार से ज्यादा लोग रेस्टोरेंट में वेटर बनने के लिए रेलगाड़ी की तरह लंबी लाइन में खड़े दिख रहे हैं.

भारत में पिछले कुछ सालों में बेरोजगारी काफा बढ़ गई है. इस कारण भारत के पढ़े-लिखे युवा नौकरी की तलाश में भारत छोड़कर विदेश जाने का प्लान बना रहे हैं. ऐसे में भारतीयो का पहला मनपसंद देश कनाडा है. इसके बाद और अन्य देश हैं. लगभग 16 लाख से ज्यादा भारतीय मूल के लोग कनाडा में रहते हैं. वहीं, साल 2025 तक ये आंकड़ा 20 लाख के पार होने की संभावना है.

क्या है पूरा मामला?
हाल ही में कनाडा के ब्रैम्पटन इलाके में एक रेस्टोरेंट ने अपनी नई फ्रेंचाइजी खोली. इसके लिए उसे नए वेटर और फूड मास्टर की जरुरत थी. तो उन्होंने ऑनलाइन अपनी वेबसाइट पर इसकी वैकेंसी निकाली. इसके बाद धीरे-धीरे लोग वहा इकठ्ठा होने लग. हालांकि, इसमें सबसे ज्यादा भारतीय थे. जानकारी के अनुसार,  जॉब्स के लिए करीब कुल 6 हजार से ज्यादा आवेदन भरे गए हैं.

जिसमें से करीब 3 हजार लोगों का इंटरव्यू कल हुआ था. बाकि बचे लोगों का इंटरव्यू आज होगा. वीडियो में बताया जा रहा है कि रेलगाड़ी की तरह लंबी लाईन में लगे भारतीय कुछ तो सेलेक्ट हो गये. जबकि कुछ इस भीड़ का हिस्सा बन के रह गए. सोशल मीडिया पर रेस्टोरेंट के बाहर खड़े भारतीयों का वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

 

 

 

यूजर दे रहे हैं प्रतिक्रिया
वायरल हो रही इस पोस्ट को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर @MeghUpdates नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया. इस वीडियो को अब तक 1 लाख 80 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं 25 हजार से ज्यादा लोग ने इसे लाइक भी किया. वायरल वीडियो पर यूजर्स ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, "वेटर बन जाओ या फिर घटिया रैप वीडियो बनाना शुरू कर दो." एक अन्य यूजर ने लिखा, "अगर यह सच है तो यह चिंताजनक है."

Trending news