Robotic Waiter Serves Food: रेस्टोरेंट और कैफे में अब रोबोट काफी आम हो गए हैं. दुनियाभर में कई जगहों पर रोबोट को खाना सर्व करने, मेज साफ करने, और खाना बनाने में इस्तेमाल किया जा रहा है. अभी हाल ही में चीन के एक रेस्टोरेंट का वीडियो ऑनलाइन आया है, जिसमें दिखाया गया है कि एक ह्यूमनॉइड रोबोट वेट्रेस कस्टमर्स को खाना सर्व कर रही है. लेकिन गौर से देखने पर आप समझ जाएंगे कि असल में वो कोई रोबोट नहीं, बल्कि एक असली महिला है. फिर भी, इस वीडियो ने लोगों को काफी कन्फ्यूजन में डाल दिया है. वीडियो में ये महिला रोबोट की तरह बनकर खाना सर्व कर रही है. उसके चलने-फिरने और बात करने का तरीका बिल्कुल किसी रोबोट जैसा लगता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: सूर्य ग्रहण कवरेज के वक्त गलती से दिखा दिए शख्स के प्राइवेट पार्ट, लाइव चली गई फुटेज


रोबोट की तरह एक्टिंग करके लोगों को कर रही आकर्षित


वीडियो के मुताबिक, इस महिला ने ये सब इतना अच्छा सीख लिया है कि उसकी आवाज भी किसी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) जैसी लगती है. गौर करने वाली बात ये है कि ये महिला चोंगकिंग हॉटपॉट रेस्टोरेंट की मालकिन हैं और साथ ही वो एक पेशेवर डांसर भी हैं. वीडियो को इंस्टाग्राम पर बालकृष्णन नाम के यूजर द्वारा शेयर किया गया है. इसके साथ यूजर ने कैप्शन में लिखा, "भविष्य का भोजन परोसने का तरीका आ गया है. चीन के एक रेस्टोरेंट की मालकिन रोबोट की तरह नाचते हुए ग्राहकों को खाना परोस रही हैं, और उनका ये वीडियो खूब वायरल हो गया है. खुशी की बात ये है कि उन्हें लोगों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है."


देखें वीडियो-



 


यह भी पढ़ें: किस्मत हो तो ऐसी! एक नहीं बल्कि दो-दो टिकट का विनर बना कपल, अकाउंट में आए 16 करोड़ रुपये 


वीडियो देखने के बाद लोगों ने दी ढेर सारी प्रतिक्रियाएं


कैप्शन में आगे लिखा, "वीडियो में भले ही वो बिल्कुल एक रोबोट की तरह दिखती हैं, असल में वो एक असली इंसान और पेशेवर डांसर हैं. उन्होंने न सिर्फ रोबोटों की तरह चलने-फिरने का तरीका सीखा है, बल्कि बोलने का तरीका भी ऐसा बना लिया है कि वो किसी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) जैसी लगती हैं." इस वीडियो को लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली है. कुछ लोगों को ये तरीका बहुत पसंद आया और उन्हें ये काफी क्रिएटिव लगा. वीडियो देखकर एक यूजर ने लिखा, "ये तो बहुत प्यारा रोबोट है!" दूसरे ने मजाक में लिखा, "अगर आप बिना पैसे दिए भागने की कोशिश करोगे तो क्या ये तुम्हारा पीछा करेगी."


वहीं कुछ लोगों को ये अजीब लगा. एक यूजर ने पूछा, "ये असली इंसान है या रोबोट? ये देखकर मुझे खौफ लग रहा है." एक और यूजर ने कमेंट किया, "यार, ये तो इंसान है जो रोबोट बनकर एक्टिंग कर रही है. आप लोग जो भी देखते हैं, उस पर यकीन कर लेते हो क्या?"