मोबाइल गेमर्स के लिए धांसू टेक्नोलॉजी का गेम, कंपनी का इनोवेटिव तरीका मचा रहा धूम
Advertisement
trendingNow12257232

मोबाइल गेमर्स के लिए धांसू टेक्नोलॉजी का गेम, कंपनी का इनोवेटिव तरीका मचा रहा धूम

Gaming World: मेहेम स्टूडियो गेम डेवलपमेंट टेक्नोलॉजी के लिए अपने इनोवेटिव तरीकों से धूम मचा रहा है. बड़े पैमाने पर मोबाइल गेमर्स के लिए गेम बनाने पर ध्यान देने के साथ स्टूडियो की तकनीकी क्षमताएं इंडस्ट्री में नए मानदंड स्थापित कर रही हैं.

 

मोबाइल गेमर्स के लिए धांसू टेक्नोलॉजी का गेम, कंपनी का इनोवेटिव तरीका मचा रहा धूम

Trending News: पिछले कुछ सालों में गेमिंग के क्षेत्र में युवा काफी रुचि दिखा रहे हैं और ऐसे में कई सारी गेमिंग कंपनियां इस मार्केट में उतर चुकी हैं. गेमिंग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  भी कुछ लाइव स्ट्रीमर से मुलाकात की थी. फिलहाल, मेहेम स्टूडियो गेम डेवलपमेंट टेक्नोलॉजी के लिए अपने इनोवेटिव तरीकों से धूम मचा रहा है. बड़े पैमाने पर मोबाइल गेमर्स के लिए गेम बनाने पर ध्यान देने के साथ स्टूडियो की तकनीकी क्षमताएं इंडस्ट्री में नए मानदंड स्थापित कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: दुल्हन का बॉयफ्रेंड शादी में दीवार फांदकर घुसा, स्टेज पर दूल्हे को धपा-धप मारा और फिर

मजबूत बैकएंड इंफ्रास्ट्रक्चर

गूगल क्लाउड सर्विस द्वारा संचालित इसका मजबूत बैकएंड इंफ्रास्ट्रक्चर है. जावा स्प्रिंगबूट के साथ माइक्रोसर्विस आर्किटेक्चर का यूज करते हुए स्टूडियो तेजी से बढ़ते प्लेयर्स सोसायटी को सपोर्ट देने के लिए स्केलेबल गेम बनाता है. हालांकि, जो चीज मेहेम को असल में अलग करती है, वह है अनरियल इंजन पर गेम बनाने का उनका स्ट्रेटजिक मूव.

एक्सपीरियंस वाले टेक्नी को खोजना पड़ा

अनरियल इंजन मेहेम स्टूडियो के नए गेम अंडरवर्ल्ड गैंग वॉर्स (UGW) में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. मेहेम स्टूडियो के इंजीनियरिंग डायरेक्टर वामसी कृष्णा का कहना है कि स्टूडियो ने लेवल डिजाइन, गेमप्ले मैकेनिक्स, मेटा स्ट्रेटेजी और आर्ट पाइपलाइन में अपनी टीमों को बढ़ाने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्ट किए हैं. मेहेम स्टूडियो को रीयल-टाइम मल्टीप्लेयर गेम डेवलपमेंट में अनुभव वाले लोगों को खोजना पड़ा. 

UGW न केवल अपने तकनीकी कौशल के लिए बल्कि अपने मल्टीप्लेयर शूटिंग अनुभव के लिए भी AAA गेमिंग क्षेत्र में अलग है. दुनिया में बहुत कम स्टूडियो या कंपनियां हैं जिन्होंने मल्टीप्लेयर शूटिंग का एक्सपीरियंस मिला और अच्छी तरह से काम करना सीखा है. हालांकि, मेहेम का प्रयास एक ऐसा समाधान तैयार करना रहा है जो कई नेटवर्क्स में हो.

यह भी पढ़ें:याद है इस बच्ची के गिरने का Video? सोशल मीडिया पर लोगों ने किया इतना ट्रोल, मां ने कर लिया सुसाइड

एआई को अपनाना और डेटा सेक्युरिटी

जबकि मेहेम स्टूडियो गेम डेवलपमेंट प्रक्रिया में एआई के साथ एक्सपेरिमेंट करता है. फोकस यूजर्स अनुभव को बढ़ाने और प्रदर्शन को अनुकूलित करने पर बना रहता है. इसके अतिरिक्त, मजबूत डेटा सिक्योरिटी सॉल्यूशन, जिनमें डीडीओएस सिक्योरिटी और नियमित पेनेट्रेशन टेस्टिंग शामिल हैं. मेहेम मार्केट में मौजूद सबसे शक्तिशाली गेम इंजनों में से एक अनरियल इंजन का उपयोग कर रहा है, जिसने उन्हें मोबाइल पर जीवंत दुनिया को जीवंत करने में मदद की है.

TAGS

Trending news